पहले प्रयास में दरोगा बनकर दामिनी सिंह ने माता पिता का नाम किया रौशन

Success story: धीरे-धीरे बेटियों की क्षमताओं और मेहनत को मान्यता मिल रही है। ऐसी ही एक बेटी ने पिता के सपने को पूरा करने के लिए दरोगा बनकर कमाल कर दिखाया है। बेटी का नाम दामिनी सिंह है. दामिनी सिंह पिता हरिनाथ सिंह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में काम करते हैं. उन्होंने यूपी पुलिस में उप निरीक्षक के पद पर सफलता हासिल की है।

दरोगा बनकर दामिनी ने माता पिता का नाम किया रौशन

दामिनी सिंह ने उनकी सफलता का पूरा श्रेय उनके माता-पिता को दिया है, जिन्होंने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया है। उन्हें प्रयागराज जनपद में महिला उपनिरीक्षक के रूप में तैनात किया गया है, जहां वह अपने कार्य को सफलतापूर्वक संपन्न करेंगी।

दरोगा बनकर दामिनी सिंह ने माता पिता का नाम किया रौशन

धीरे-धीरे नौकरशाही और अन्य कार्यों में बेटियों की भागीदारी बढ़ रही है। पिता के सपने के लिए दामिनी ने मेहनत की और उत्तर प्रदेश पुलिस की परीक्षा पास की। दामिनी ने अपनी पढ़ाई को महत्व दिया और अपने प्रेरणास्त्रोत को मान्यता दी। आख़िरकार उनकी मेहनत रंग लाई. दामिनी को पहली तैनाती प्रयागराज जनपद के होलागढ़ थाने में मिली है। वह महिला उपनिरीक्षक के रूप में काम करेंगी।

ये भी जरूर पढ़ें: ई रिक्शा चालक की बेटी दीपाली ने बोर्ड परीक्षा में किया टॉप

पिता का सपना था की बेटी बने दरोगा

हमेशा में पिता की ख्वाहिश थी कि उनकी बेटी वर्दी पहनें और देश की सेवा करे। दामिनी ने लालगंज कस्बे से MA की पढ़ाई की थी। पिता के सपने को पूरा करने के लिए दामिनी ने मेहनत की और परीक्षा पास की। दामिनी का पिता महिला पुलिसकर्मी को देखकर हमेशा प्रेरित होते थे। उन्होंने अपने पिता के सपने को पूरा करके अपने परिवार को गर्वित किया।

Leave a Comment