सुजाता कुमारी ने पूरे बिहार में चौथा स्थान प्राप्त कर परिवार का नाम की रौशन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कल बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. समिति ने इसके साथ 12वीं कक्षा के तीनों स्ट्रीम के टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की है. बिहार बोर्ड 12वीं के कॉमर्स स्ट्रीम में नवादा की बेटी सुजाता कुमारी ने 468 मार्क्स के साथ 93.60 प्रतिशत लाकर पांच टॉपर्स में अपनी जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें: गरीब किसान की बेटी रुचि कुमारी इंटर परीक्षा में बनी जिला टॉपर

मध्यम वर्ग परिवार से आती हैं सुजाता कुमारी :

जिले के रजौली नगर पंचायत के तकिया मोहल्ला की रहने वाली सुजाता प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय की छात्रा थी. सुजाता ने कॉमर्स स्ट्रीम में पूरे बिहार में चौथा स्थान प्राप्त कर जिला और परिवार का नाम रौशन किया है. सुजाता ने बताया कि वो आगे चलकर सीए (चार्टर्ड अकाउंटेंट) बनना चाहती हैं और अपने सपनों को पूरा करना चाहती हैं. उसने कहा उनके पिता एक जन वितरण प्रणाली की दुकान चलाते हैं और मां गृहणी हैं.

“मैं आगे चलकर चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहती हूं और अपने सपनों को पूरा करना चाहती हूं. मेरे पिता एक जन वितरण प्रणाली की दुकान चलाते हैं और मेरी मां गृहणी है.”-सुजाता कुमारी, टॉपर

नवादा की बेटी सुजाता कुमारी बनी टॉपर

क्या कहते हैं टॉपर के माता-पिता:

टॉपर के पिता सुजीत कुमार ने बताया कि उनकी बेटी ने उनका ही नहीं बल्कि पूरे बिहार का नाम रोशन किया है. जिस मेहनत और लगन से पढ़ाई करती थी, उन्हें उसके ऊपर पूरा भरोसा था कि वह स्टेट टॉप जरूर करेगी और यही हुआ भी. माता सोनी देवी ने बताया कि इसके पढ़ाई के पीछे घर परिवार वालो का भी सहयोग रहा और पढ़ने की विशेष छूट दी गई. आज इसका परिणाम यह है कि उनकी बेटी ने पूरे बिहार में चौथा स्थान प्राप्त किया है.

आप अपना रिज़ल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

2 thoughts on “सुजाता कुमारी ने पूरे बिहार में चौथा स्थान प्राप्त कर परिवार का नाम की रौशन”

Leave a Comment