सारण लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में होगी लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य

छपरा: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने आज मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र सारण में चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया। प्रचार अभियान की शुरुआत करने के बाद रोहिणी आचार्य ने कहा कि वह सारण को जल्द ही अपनी ‘कर्मभूमि’ बनाएंगी। वह सारण लोकसभा सीट से राजद की प्रत्याशी हैं। इस सीट पर उनके सामने बीजेपी के प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी खड़े हैं। रोहिणी आचार्य ने मंगलवार को पटना से सारण के लिए रवाना होने से पहले माता-पिता (लालू प्रसाद और राबड़ी) के चरण स्पर्श किए और घर में बने मंदिरों में पूजा-अर्चना की।

घर में बने मंदिर में पूजा कर चुनावी अभियान पर निकलीं रोहिणी आचार्य

पटना में अपने घर से चुनाव अभियान पर निकलने के पहले रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी सार्वजनिक की। उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘ले कर अपने भगवान का आशीर्वाद, चले हम अब जनता जनार्दन के द्वार।’ इस पोस्ट के साथ उन्होंने लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के पैर छूते और घर में मंदिर में पूजा करते हुए तस्वीर भी शेयर की हैं।

आचार्य ने सारण में मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘हमने कल बाबा हरिहरनाथ का आशीर्वाद लिया। अब मैं सारण में अपने मतदाताओं से मिलने जा रही हूं। आपको (मीडियाकर्मियों को) भी मुझे आशीर्वाद देना चाहिए।’ बता दें, सोमवार को लालू यादव अपनी दोनों बेटियों और पत्नी राबड़ी देवी के साथ सोनपुर स्थित बाबा हरिहरनाथ के मंदिर में आए थे और यहां पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

आचार्य ने कहा, ‘मैं सारण के लोगों से मिल रहे अपार प्यार और आशीर्वाद से अभिभूत हूं। यहां के मतदाता जिस तरह से मुझसे मिल रहे हैं, उससे ऐसा लगता है जैसे कि एक बेटी अपने घर आई हो। मैं धन्य हूं। यह (सारण) मेरे पिता की कर्मभूमि रही है और अब यह मेरी कर्मभूमि होने जा रही है।’ बता दें, लालू यादव को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने ही अपनी किडनी दी है।

सारण लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में होगी लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य

रोहिणी आचार्य बनाम राजीव प्रताप रूडी क्या होगा जानता का फैसला

सारण से रोहिणी आचार्य आरजेडी प्रत्याशी हैं। इस सीट पर रोहिणी की टक्कर बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी से है। राजीव प्रताप रूडी सारण लोकसभा सीट से 4 बार सांसद है। इस दौरान राजीव प्रताप रूडी ने लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और उनके समधी चंद्रिका राय को भी चुनाव में हराया है। इसके पहले लालू यादव भी यहां से चार बार सांसद चुने गए थे। बता दें, सारण में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

Leave a Comment