बिहार : कॉल गर्ल ने छात्र को प्रेम जाल में फंसाया, फिर डेट के लिए बुलाकर किया किडनैप 10 लाख की फिरौती मांगी

बिहार में अपहरण कोई नई बात नहीं. राज्य में अपरहण की घटनाओं पर कई फिल्में भी बन चुकीं हैं. लेकिन राज्य के नालंदा जिले में प्रेम जाल में फंसाकर अपहरण का एक मामला आया है. बारहवीं क्लास में पढ़ने वाले एक लड़के ने अनजान लड़की को दिल दे दिया. इसके बाद लड़की ने डेट के बहाने लड़के को बुलाकर अपहरण कर 10 लाख रुपये की फिरौती की मांग कर दी. पुलिस के हस्तक्षेप से छात्र लड़की के चंगुल से छूटा. इसके बाद खुलासा हुआ कि प्रेम जाल में फंसाने वाली लड़की कॉल गर्ल है और वही अपहरणकर्ता गिरोह की मास्टर माइंड है.

अनजान लड़की को दिल दे बैठा लड़का

12 वीं क्लास में पढ़ने वाले नूरसराय थाना क्षेत्र (Noorsarai Police Station) का रहने वाला सोनू कुमार (बदला नाम) ने मोबाइल पर अंजान लड़की को दिल दे दिया. इसके बाद उसका अपहरण कर लिया गया. सोनू कुमार के मोबाइल पर 15 जून को एक अनजान नंबर से कॉल आया. इसके पीछे एक मधुर आवाज आ रही थी. पूछने पर बताया कि वह राजगीर कैलाश आश्रम निवासी रिया बोल रही है. इसके बाद दोनों में लगातार बातचीत होने लगी. फोन कॉल के बाद शातिर लड़की ने व्हाट्सएप कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग करना शुरू कर दिया. प्यार का इजहार करते हुए रिया ने सोनू को मिलने के लिए राजगीर बुलाया.

दोस्तों को साथ लड़की से मिलने पहुंचा लड़का

सोनू अपने 2 अन्य दोस्तों के साथ बाइक पर सवार हो 23 जून को राजगीर अपने प्रेमिका से मिलने निकल पड़ा. राजगीर के ब्रह्मकुंड के पास रिया से उसकी मुलाकात हुई. इसके बाद रिया ने सोनू से कहा कि उसे भूख लगी है. सोनू अपने दो अन्य दोस्त और रिया के साथ पास के रेस्टोरेंट में खाना खाने चला गया. रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद रिया ने बाइक चलाने की इच्छा जताई. उसके बाद वह सोनू के साथ किला मैदान चली आई. उसके अन्य दो दोस्त पीछे से ई-रिक्शा पकड़कर आने लगे.

कॉल गर्ल ने प्लान के साथ किया लड़का को किडनैप

किला मैदान पहुंच रिया ने सोनू की बाइक ली और उसे चलाने लगी. इतने देर में उसके दोस्त भी वहां पहुंच गये, जिसके बाद रिया ने सिगरेट की डिमांड की. रिया सोनू को बाइक के पीछे बैठा कर किला मैदान घुमाने लगी. अचानक से किला मैदान में एक फोर व्हीलर गाड़ी आकर रुकी. गाड़ी में कुल 5 लोग सवार थे. कार सवार ने सोनू को यह कहते हुए गाड़ी में बैठा लिया की उसकी बहन के साथ वह यहां क्या कर रहा है. अब उसे थाने चलना पड़ेगा. कार सवार ने उसकी बाइक ले ली, जिसके पीछे रिया बैठ गई.

कॉल गर्ल ने 10 लाख मांगी फिरौती

वहीं सोनू के साथ अन्य चार सवार कार में बैठ गए और थोड़ी दूर जाने के बाद उसकी आंखों में पट्टी बांध दी. यह सब इतना जल्दी हुआ कि सोनू को भी कुछ समझ में नहीं आ रहा था. जब तक उसके दोस्त वहां पहुंचते तब तक सोनू किडनैप हो चुका था. थोड़ी देर में सोनू के मोबाइल से उसके घरवालों से 10 लाख की फिरौती की मांग की जाने लगी. यह बात जब दोस्तों को मालूम चली तो वह दौड़ा-दौड़ा राजगीर थाना पहुंचा जहां उसने सारी बात बताई.

पुलिस ने नंबर ट्रैक कर किया बरामद

पुलिस ने सोनू के नंबर को ट्रैक किया और फिर उसके बरामदगी के लिए छापेमारी में जुट गई. पुलिस के साथ सोनू के अन्य दो दोस्त ने भी उसकी खोजबीन शुरू कर दी. इसी बीच सोनू के घर वालों को फोन कर 10 लाख की फिरौती की मांग की जाने लगी. जैसे जैसे समय बीतता गया बदमाशों की डिमांड भी घटती चली गई. इसके बाद बदमाश 5 लाख फिर 20 हजार फिर 7 हजार तक आ चुके थे. वह बदमाशों के चंगुल में 6 घंटे रहा था. जब अपहरणकर्ताओं को पता चला कि पुलिस उनके पीछे लग गई है. इसके बाद वे उसे राजगीर के पथरौरा के पास छोड़कर फरार हो गए. जहां से मोनू ने एक राहगीर के मोबाइल से थाने को सूचना दिया. जिसके बाद पुलिस उसे बरामद कर अपने साथ थाने ले गई

Leave a Comment