सोनू सूद से मदद मांगना बिहार के बीमार शिक्षक को पड़ा महंगा, सोनू सूद के नाम पर साइबर अपराधी ने उड़ाए रुपए

नालंदा: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद से इलाज के लिए मदद मांगना एक बीमार शिक्षक को महंगा पड़ गया। साइबर ठगों ने उनके एकाउंट को खाली कर दिया। मामला नगर थाना द्वारिका नगर मोहल्ले का है। पीड़ित शिक्षक शुभम कुमार पिछले 1 साल से जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। वर्ष 2021 में कोरोना संक्रमित होने के बाद उनका फेफड़ा पूरी तरह से संक्रमित हो गया है। चेन्नई स्थित एमजीएम हेल्थकेयर में उनका फेफड़ा ट्रांसप्लांट के लिए 45 लाख रुपए की मांग की है। तब से वह ऑक्सिजन सपोर्ट पर बिहारशरीफ में किराए के मकान पर रह रहे हैं। अपने इलाज के लिए वह राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री तक से गुहार लगा चुका है लेकिन कोई भी उनकी सुध नहीं ले रहा है। लेकिन जब उन्होंने सोनू सूद से मदद मांगी तो वो ठगी के शिकार हो गए।

लिंक पर रजिस्ट्रेशन करते ही एकाउंट हुआ खाली

दरअसल इलाज के लिए मदद की आस में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को ट्वीट कर उन्होंने गुहार लगाई थी। शनिवार की देर शाम उनके मोबाइल पर किसी अनजान शख्स ने कॉल कर अपने आप को सोनू सूद का मैनेजर बताया। बात करने वाले शख्स ने उन्हें एक लिंक भेज कर रजिस्ट्रेशन करने को कहा। इस पर टीचर को कुछ शक हुआ तो एकाउंट में दो हजार रुपए छोड़कर सारे रुपये उसने भाई के एकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। एकाउंट में दो हजार रुपए रहने के बाद उसने जब दिए गए लिंक को डाउनलोड कर रजिस्ट्रेशन की प्रकिया की तो कुछ देर बाद उसके एकाउंट से वह रुपए भी गायब हो गया।

हर दिन 4 घंटे ऑक्सिजन सपोर्ट पर रहता है बेटा : मां


इसके बाद पीड़ित शिक्षक को ठगी का एहसास हुआ। पीड़ित की मां ने बताया कि उनका पुत्र जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है। हर दिन 4 घंटे ऑक्सिजन सपोर्ट पर रखना पड़ता है। पुत्र के इलाज के लिए अपना खेत तक बेच चुके हैं। घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य उनका बड़ा पुत्र शुभम ही था, जो कोचिंग चलाकर अपने बुजुर्ग माता-पिता का भरण पोषण करता था। उन्हें अपने बेटे के इलाज के लिए किसी रहनुमा की जरूरत है, जो उनके इलाज में मदद कर सके।

Input : Indian Times

Leave a Comment