बिहार : शादी के 18 दिन बाद ही दहेज में कूलर , फ्रीज के लिए नवविवाहिता की निर्मम हत्या

नवादा. बिहार में एक बार फिर से एक बेटी दहेज की बलि चढ़ गई है. मामला नवादा जिला से जुड़ा है जहां दिल को दहला देने वाली एक घटना हुई है. दहेज के कारण ससुराल वालों ने नवविवाहिता की पीट-पीटकर और गला घोंटकर हत्या कर दी. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के झुनाठी गांव की है. मृतक की पहचान 21 वर्षीय सुषमा कुमारी के रूप में हुई है जो नालंदा जिले के पावापुरी प्रखंड के ईसुआ गांव निवासी सुनील पंडित की बेटी थी.

इसी साल 6 जून को हुई थी शादी

मृतक के पिता सुनील पंडित ने बताया कि इसी साल 6 जून को उसकी शादी धूमधाम से झुनाठी गांव निवासी चंदेश्वर पंडित के पुत्र रामबरन पंडित के साथ हुई थी. शादी बहुत ही धूमधाम से की गई थी और दहेज में साढ़े चार लाख रुपये और अन्य सामान के साथ उसकी शादी हुई थी, मगर इस दौरान उन्हें यह जानकारी हुई कि जमीन के बारे में उन्हें गलत जानकारी दी गई. उन्हें बताया गया कि लड़का को कई बीघा जमीन है लेकिन जांच में ये बात गलत निकली. गलत जानकारी देने के कारण उन्होंने दहेज का चालीस हजार रुपया लड़का के परिवारवालों को देने से मना कर दिया. शादी के कुछ दिन बीत जाने के बाद ही ससुराल वाले सुषमा को प्रताड़ित करते रहे.

फ्रीज और कूलर के लिए किया जा रहा था प्रताड़ित

सुषमा के भाई रविकांत कुमार ने बताया कि ससुराल वाले अक्सर उसे एक फ्रीज और कूलर लाने का दबाव बनाते रहते थे और इस मांग के लिए परिवाक को नहीं बोलने पर उसके साथ मारपीट भी की जाती थी. अंततः वही हुआ जिसका उन्हें डर था. ससुराल के बगल वालों ने शुक्रवार की शाम को सुषमा के परिवार को फोन किया कि उनकी बेटी की तबीयत खराब हो गई है. जब तक वो बेटी के ससुराल पहुंचे तब तक उनकी बेटी की मौत हो चुकी थी. शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी हैं. इस घटना के बाद ससुराल के सदस्य घर छोड़कर फरार हो गए.

पुलिस कर रही छापेमारी

इस घटना की जानकारी मुफस्सिल थाने को दी गई जहां पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल लाया. मृतक के परिजनों ने मुफस्सिल थाने में ससुर, सास और उसके पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी है. फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद मृतका के परिजनों को सौंपने की तैयारी चल रही है. इस घटना के बाद पुलिस ससुरालवालों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Input : News 18

Leave a Comment