बस ड्राइवर की बेटी बनी बिहार टॉपर, पलक कुमारी का IAS बनने का है सपना

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक का रिजल्ट रविवार को जारी किया गया। मैट्रिक के परीक्षा में शहरी से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं ने सफलता का परचम लहराया है। छपरा में बस ड्राइवर की बेटी बनी बिहार टॉपर पलक ने राज्य में तीसरा स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। सारण जिले के रसूलपुर के धनाडीह गांव निवासी राजेश सिंह की पुत्री पलक कुमारी ने अपने कठिन परिश्रम और प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में राज्य में तीसरा स्थान हासिल किया है।

बस ड्राइवर की बेटी बनी बिहार टॉपर

पलक कुमारी ने कुल 486 अंक प्राप्त किए हैं। पलक के पिता कोलकाता में टैक्सी चलाकर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। रिजल्ट निकालने के बाद पलक के घर में जश्न का माहौल है।पलक के पिता राजेश सिंह कोलकाता में बस चला कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। मां सरोज देवी गृहणी है। वे गांव में अपने बच्चों के साथ रहती है। रिजल्ट निकालने के बाद पलक के घर में जश्न का माहौल है।

बस ड्राइवर की बेटी बनी बिहार टॉपर

IAS बनकर देश की सेवा करने का है सपना

पलक आगे चलकर आइएएस बनना चाहती हैं। पलक एक भाई एवं एक बहन है। पलक बचपन से ही मेधावी छात्र रही है। उन्हें अपनी सफलता का श्रेय गुरुजन, माता एवं पिता को देती हैं।पलक ने बताया कि नियमित अभ्यास से बेहतर रिजल्ट आ सकता है। पढ़ाई के अलावा फिल्म देखना एवं गाना सुनना फलक का शौक है।

गरीब मजदूर का बेटा आर्दश कुमार बना बिहार टॉपर, घर में खुशी का माहौल

पलक ने बताया कि वह हमेशा से सोशल मीडिया और मोबाईल से दूरी बनाए रखती थीं साथ ही यह भी बताया कि जो भी पढ़ती थीं उसे कांसेप्ट के साथ पढ़ती थी जिससे जल्दी ही याद हो जाता था। पलक आगे चलकर यूपीएससी की तैयारी करना चाहती हैं और सपना है कि IAS OFFICER बनकर देश की सेवा करें।

बिहार टाइम्स परिवार आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है।

Leave a Comment