बेगुसराय की बेटी वंदना कुमारी ने दरोगा परीक्षा में लहराया परचम, दरोगा बनकर करेगी लोगों की सेवा

कहते हैं कि सच्ची लगन एवं मेहनत के बूते किसी भी लक्ष्‍य को हासिल किया जा सकता है, मन में अगर कुछ कर गुजरने की चाह हो तो बड़े से बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है। कुछ ऐसा ही चरितार्थ किया है बेगुसराय जिले के एक छोटे से गांव की रहने वाली बेटी वंदना कुमारी ने..आपको बता दे की वंदना ने बिहार दारोगा भर्ती परीक्षा में सफल होकर न सिर्फ अपने परिवार बल्कि पुरे गांव का नाम रौशन किया है। मेरिट लिस्ट का प्रकाशन होते ही पूरे परिवार में खुशियों की लहर दौड़ गई है और आसपास के इलाके में हर्ष का माहौल है।

दरोगा बनकर वंदना ने माता पिता और गांव का नाम रौशन की

बेगूसराय जिले के साहेबपुरकमाल प्रखंड क्षेत्र के पंचवीर पंचायत के वार्ड संख्या 19 निवासी पूर्व मुखिया ललिता देवी के पुत्री वंदना कुमारी ने बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग पुलिस अवर निरीक्षक यानी दरोगा के लिए संयुक्त परीक्षा का फाइनल परिणाम घोषित में परचम लहराया। बताते चलें कि ग्रामीण परिवेश में पली-बढ़ी वंदना अपनी पढ़ाई इंटरमीडिएट तक गांव में रहकर पूरा की थी। गांव के समीप ही स्थित उच्च विद्यालय तरबन्ना से उन्होंने मैट्रिक का परीक्षा उत्तीर्ण किया था। वहीं उन्होंने प्रखंड मुख्यालय के समीप स्थित भुजंगी इंटर महाविद्यालय से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की। तथा उन्होंने एसएम कॉलेज भागलपुर से गणित विषय से स्नातक उत्तीर्ण किया।

अपनी पुत्री की सफलता पर पूर्व मुखिया ललिता कुमारी बताती है “कि शुरू से ही वंदना पढ़ने में बेहद ही लगनशील थी, पढ़ाई लिखाई के प्रति उसका लगनशीलता को देखते हुए,हमने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के लिए उन्हें भागलपुर भेज दिया, पढ़ाई लिखाई को लेकर कड़ी मेहनत करने के कारण ही आज यह परिणाम सफलता का ताज बना है। और समाज के नामों को रोशन करने का एक सफल प्रयास वंदना के द्वारा किया गया है।

Leave a Comment