मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से रचाई शादी, रोशनी बेगम ने हिंदू धर्म अपना कर रीति रिवाज से रचाई शादी

Desk: एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर किसी को प्यार पर यकीन हो जाएगा। अगस्त मुनि आश्रम में मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से रचाई शादी, युवती और युवक ने शुक्रवार को हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली। प्रेमी युगल बदायूं के रहने वाले हैं। युवती का नाम रोशनी बेगम और युवक का नाम शिवम है।

मुस्लिम लड़की ने हिन्दू धर्म से रचाई शादी

दरअसल, दोनों ने अग्नि को साक्षी मान कर सात फेरे लिए। रोशनी ने अपने परिवार से जान को खतरा भी बताया है। बदायूं शहर कोतवाली के मोहल्ला कबूलपुरा गौटिया निवासी रोशनी बेगम पुत्री बन्ने बाबू और थाना उझानी के मोहल्ला किलाखेड़ा निवासी शिवम गुप्ता के बीच काफी लंबे समय से प्रेम प्रसंग था। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन प्यार के आड़े मजहब की दीवार आ रही थी। परिवार के लोग रूकावट बन रहे थे।

मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से रचाई शादी

वहीं, रोशनी का कहना है कि उसके पिता उसकी शादी जबरन दूसरी जगह करना चाहते थे, लेकिन वह शिवम से प्यार करती है। उसके साथ जीवन बिताना चाहती थी। ऐसे में दोनों ने घर छोड़ने का फैसला ले लिया। शुक्रवार को रोशनी और शिवम अगस्त मुनि आश्रम पहुंचे। रोशनी ने धर्म परिवर्तन कर शिवम से शादी कर ली।

बता दें, रोशनी ने बताया है कि उसने अपना हमसफर चुन लिया है और वह बेहद खुश है। अपना आधार कार्ड और शैक्षिक प्रमाण पत्र दिखाते हुए रोशनी ने बताया कि वह बालिग है और उसको अपने फैसले लेने का अधिकार है। रोशनी ने एक वीडियो के जरिये अपने परिवार से खतरा बताते हुए डीएम और एसएसपी से सुरक्षा की मांग की।

Leave a Comment