बिहार B.Ed परीक्षा में आरा की बेटी नेहा बनी बिहार टॉपर

BIHAR : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय अर्थात एलएनएमयू ने B.Ed परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. आरा की बेटी नेहा कुमारी पूरे बिहार में टॉपर बनी है. रिजल्ट निकलने के बाद से नेहा के घर में खुशियों का माहौल है. लोगों के बीच मिठाईयां बांटी जा रही है. नेहा कुमारी को 99 अंक प्राप्त हुए हैं. सीतामढ़ी के धीरज कुमार ने पूरे बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया है.

B.Ed परिणाम यहां से देखें

विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कहा कि जो भी छात्र अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं इस वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. वेबसाइट (www.biharcetbed-lnmu.in) पर छात्र अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

नेहा बनी बिहार टॉपर

कुलपति प्रो. सुरेन्द्र कुमार सिंह ने सीईटी-बीएड की आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम जारी किया है। दो वर्षीय बीएड के 86.70 फीसदी परीक्षार्थियों ने परीक्षा में सफलता हासिल की है। वहीं, शिक्षा शास्त्रत्त्ी के 75.26 फीसदी परीक्षार्थियों ने परीक्षा पास की है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी वेबसाइट पर अपना लॉग-इन आईडी और पासवर्ड डालकर परिणाम देख सकते हैं।

राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक मेहता ने बताया कि दो वर्षीय बीएड के लिए 165676 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। इनमें से 143648 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। सफल अभ्यर्थियों में 87594 महिला और 78082 पुरुष शामिल हैं। शिक्षा शास्त्रत्त्ी के लिए 194 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए, जिनमें 146 सफल रहे। इनमें 76 महिला एवं 118 पुरुष शामिल हैं।

Leave a Comment