Love Story: छुप-छुप कर प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका, ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ा, फिर मन्दिर में करा दी शादी

Love Story.बांका. जिले के चांदन प्रखंड अंतर्गत आनंदपुर थाना (Anandapur Police Station) क्षेत्र के कुसुम जोरी पंचायत के सुरंगी गांव में अपने प्रेमी से मिलने आई प्रेमिका की शादी का मामला सुर्खियों में है. दरअसल, सुरंगी गांव (Surangi Village) में एक प्रेमिका अपने प्रेमी से मिलने आई थी, इसकी भनक लगते ही गांव वालों ने लड़की-और लड़के को पकड़कर दोनों की रजामंदी से सरेआम शादी करा दी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरंगी ग्राम निवासी बंधु ठाकुर के पुत्र प्रमोद ठाकुर एवं फुलहरा पंचायत के चतरा गांव की एक लड़की के बीच लगभग 4 वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. वहीं, इसको लेकर दोनों के परिजनों के बीच शादी की बात भी चल रही थी, लेकिन दोनों के प्रेम विवाह में दहेज का लेन-देन बाधा बन रही थी.

प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका

इसी बात को लेकर प्रेम में दीवानी हो चुकी प्रेमिका अपने मां-बाप को त्याग कर बिना बताए गुरुवार की रात अकेले ही प्रेमी के घर सुरंगी गांव पहुंच गई. दोनों गांव में प्रेमालाप कर ही रहे थे कि किसी ग्रामीणों की नजर उनपर पड़ गई. इसके बाद पंचायत के उप मुखिया नरेंद्र ठाकुर, वार्ड सदस्य घोलटन यादव, ग्रामीण अरुण ठाकुर, गिरधारी ठाकुर, श्यामसुंदर ठाकुर, दिलीप यादव, कुसुम देवी आदि ने मिलकर दोनों की रजामंदी से गांव के ही काली मंदिर में प्रेमी युगल की शादी सरेआम करा दी.

शादी के बाद लड़के के पिता बंधु ठाकुर ने अपने पुत्र एवं पुत्रवधु को घर लेकर चले गए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों प्रेमी युगल की उम्र शादी के योग्य है.

गौरतलब है कि जिले में इन दिनों प्रेम प्रसंग में भागकर शादी कर लेने का सिलसिला लगातार जारी है. ऐसे में ये शादी अपने आप में एक अलग घटना है. जहां ग्रामीणों ने प्रेमी-प्रेमिका को एक साथ पकड़ने पर कोई सजा देने के बजाय दोनों की शादी करा दी.

Leave a Comment