बिहार के सिवान जिला के सौरभ शुभ को मिला राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान

सिवान के सौरभ ‘शुभ’ को मिला राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान।

बिहार के सिवान जिले से आने वाले सौरभ ने राष्ट्रीय अवार्ड पाकर न सिर्फ जिले का नाम रोशन किया है बल्कि पूरा बिहार हर्षित है। भव्या फाउंडेशन के तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय मैत्री सम्मेलन एवं राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन जयपुर में किया गया जिसमें संपूर्ण भारतवर्ष से विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली विशिष्ट प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान से हुए सम्मानित

इसी क्रम में साहित्य, पत्रकारिता, युवा सशक्तिकरण एवं सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के फलस्वरूप सौरभ शुभ को “राष्ट्रीय प्रतिभा सम्मान-2024” से सम्मानित किया गया। आपको बता दे कि इससे पहले सौरभ को इंडियन बेस्टीज अवार्ड और एनडीएलएफ अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका हैं।

द शुभ वाणी नाम से अपनी संस्था चलाते हैं सौरभ

सौरभ पत्रकारिता के अलावा साहित्यिक क्षेत्र में भी अहम योगदान देते है। इनके द्वारा समय समय पर इवेंट कराए जाते है। इतना ही नहीं इनकी खुद की संस्था ‘ द शुभ वाणी ‘ से भी सैकड़ों लोग जुड़े है।

लोगो ने सौरभ को दिया बधाई


संस्था की निदेशक डॉ. निशा माथुर ने बताया कि पत्रकारिता एवं साहित्य के प्रति सौरभ शुभ का समर्पण भाव एवं प्रेरक व्यक्तित्व हेतु यह सम्मान प्रदान किया गया हैं। शुभ को सम्मान में राजस्थानी पगड़ी, सम्मान पत्र, स्मृति चिह्न, मैडल एवं माला पहनाकर सम्मानित किया गया। सौरभ को सम्मान मिलने पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा बधाई एवं शुभकामनाएँ प्रेषित की गयी ।

Leave a Comment