Facebook और Instagram पर अब ब्लू टिक लेना हुआ आसान, ट्वीटर के तरह देना होगा पैसा

मेटा के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया है कि उनकी कंपनी इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ‘ facebook (Meta) verified’ नाम से एक नया फीचर पेश कर रही है।

नई फंक्शनलिटी यूजर्स को एक वेरिफाइड बैज तक पहुंच प्रदान करेगी, जो कि प्लेटफॉर्म पर प्रसिद्ध हस्तियों और इंफ्यूलेंसर के समान है। वेरिफाइड बैज के अलावा सब्सक्राइबर्स को दो प्लेटफॉर्म्स पर बढ़ी हुई विजिबल्टी और अन्य चीजों के साथ एक प्राथमिकता वाला कस्टमर सपोर्ट भी मिलेगा।

Meta Verified Paid Blue Verification Tick


जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में लिखा, “इस हफ्ते हम Facebook (Meta) वेरिफाइड शुरू कर रहे हैं – एक सब्सक्रिप्शन सेवा जो आपको सरकारी आईडी के साथ अपने खाते को वेरिफाइड करने, एक Blue tick प्राप्त करने, आपको होने का दावा करने वाले अकाउंट के खिलाफ अतिरिक्त प्रतिरूपण सुरक्षा प्राप्त करने की सुविधा देती है। साथ ही ग्राहक को सहायता तक सीधा पहुंचने की सुविधा भी प्राप्त करता है।” उन्होंने आगे कहा कि “यह नई सुविधा हमारी सेवाओं में प्रामाणिकता और सुरक्षा बढ़ाने के बारे में है।”

Facebook (Meta) Verified Eligibility


हालांकि, हर कोई facebook verified का एक्सेस हासिल नहीं कर पाएगा। मेटा वेरिफाइड की सदस्यता लेने में सक्षम होने के लिए, उपयोगकर्ताओं की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और उनके खातों को न्यूनतम गतिविधि आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए, जैसे पूर्व पोस्टिंग इतिहास। इसके अलावा, मेटा ने कहा कि आवेदकों को एक सरकारी आईडी प्रूफ जमा करना होगा जो उनके प्रोफाइल नाम और उस फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट की फोटो से मेल खाता हो जिसके लिए वे आवेदन कर रहे हैं।

Facebook (Meta) Verified Pricing and Availability


जहां तक उपलब्धता की बात है तो facebook ने कहा कि फिलहाल उसने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में इस कार्यक्षमता का परीक्षण शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में, सेवा की कीमत वेब पर AUD 19.99 और iOS और Android पर AUD 24.99 है। इसी तरह, न्यूजीलैंड में सर्विस की कॉस्ट वेब पर NZD 23.99 और iOS और Android पर NZD 29.99 है।

Leave a Comment