क्या नीतीश कुमार फिर से जायेंगे BJP के साथ, BJP नेता संजय जायसवाल ने कह दी बड़ी बात

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार क्या फिर पाला बदलकर भाजपा के साथ आ जाएंगे. यह चर्चा तब से उठी है जबपूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने सीएम नीतीश को लेकर लगातार तीखे बयान दिए और राजद ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद हाल में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के रामचरितमानस पर दिए विवादास्पद बयान को लेकर भाजपा और जदयू के सुर भी एक हुए. ऐसे में बिहार की राजनीति में चर्चा जोर पकड़ रही है कि क्या क्या नीतीश कुमार फिर भाजपा के साथ आएंगे? इस सवाल का जवाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दिया.

इस सवाल पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि पार्टी अपने बूते आगे जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आलमारी में दो रंग के कपड़े रखते हैं, एक हरे रंग और दूसरा केसरिया. समय के अनुसार, नीतीश जी कपड़ा बदलने का काम करते हैं. आज के समय में भारत के राजनीति में नीतीश कुमार जी अप्रासंगिक हो गए हैं. हम सभी लोग तिरंगा कपड़ा वाले लोग हैं. हम लोग कपड़ा नहीं बदलते हैं

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि बीजेपी अपनी ताकत की बदौलत लोकसभा की चालीस में 36 सीटें जीतेगी. नीतीश कुमार बिहार और देश की राजनीति से अप्रासंगिक हो चुके हैं. जेडीयू और राजद के बीच जारी जंग पर संजय जायसवाल ने कहा कि चाचा भतीजा नूरा-कुश्ती कर रहे हैं.

नीतिश कुमार बनना चाहते थे प्रधानमंत्री

केसीआर की बैठक में सीएम नीतीश कुमार को नहीं बुलाये जाने पर संजय जायसवाल ने कहा कि नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी से इसीलिए अलग हुए क्योंकि उनको प्रधानमंत्री बनना था. लेकिन अब भाजपा में उसकी कोई वैकेंसी नहीं थी. देश का हर नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनना देखना चाहता है. नीतीश कुमार ने महागठबंधन में इसी मुद्दे को लेकर जाकर समझौता किया. लेकिन उनको 2 महीने में ही समझ में आ गया. उनको विरोधी दल में भी कोई पूछनेवाला नहीं है. इसलिए तेजस्वी यादव को 2025 में मुख्यमंत्री बनाने की बात कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अब पूरी तरह से निराश हो चुके हैं. उनको कोई भी दल नेता मानने को तैयार ही नहीं है. संजय जायसवाल ने कहा कि विपक्षी खेमा को एक जुट करने नीतीश कुमार जरूर जाएं. लेकिन, उन्हें कोई पूछ नहीं रहा है.

बिहार भाजपा के आगामी कार्यक्रम को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए कहा कि 28 और 29 जनवरी को दरभंगा में बीजेपी प्रदेश कार्य समिति की बैठक होगी. बीजेपी के राष्ट्रीय कार्य समिति में गुजरात जीत के साथ-साथ बिहार उपचुनाव की जीत पर भी चर्चा होगी.

Leave a Comment