‘विधानसभा में ड्रामा कर रही BJP’: छपरा शराब कांड पर बोले तेजस्वी- ‘MP, कर्नाटक पर चुप्पी क्यों?”

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी कहा है कि गलत करोगे तो गलत नतीजा मिलेगा. उन्होंने मरनेवालों पर ही शराब पीकर मरने की जिम्मेदारी थोप दी. तेजस्वी ने कहा कि बिहार विधानसभा में बीजेपी ड्रामा कर रह रही है.

भाजपा शासित राज्यों में जहरीली शराब से मौतः

तेजस्वी यादव ने कहा कि NCRB के 2016 से 2020 के आंकड़ों के अनुसार जहरीली शराब से सबसे ज्यादा मौत भाजपा शासित राज्यों में ही हुई है. उन्होंने बताया कि सांसद दानिश अली ने देश भर में जहरीली शराब से हुई मौत के आंकड़े मांगे थे. इसके जवाब में गृह राज्यमंत्री ने जानकारी दी है कि 2016 से 2020 तक के आंकड़ों के अनुसार जहरीली शराब से सबसे ज्यादा मौत एमपी में हुई है. 1214 लोगों की मौत हुई. दूसरे नंबर पर कर्नाटका में 909 लोगों की मौत हुई. पंजाब में 725, हरियाणा में 476, गुजरात में 50 और बिहार में 21 लोगों की मौत हुई. भाजपा एमपी और कर्नाटका सरकार के इस्तीफे की मांग करेगी क्या.

सदन में बीजेपी का हंगामाः

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी सदन में जमकर हंगामा हो रहा है. कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष और विधानभा अध्यक्ष के बीच वाद विवाद हो गया. अवध बिहारी चौधरी ने विजय सिन्हा को कहा कि अपने सदस्यों को स्थान पर बैठने के लिए कहिए तभी आपको बोलने दिया जाएगा. ये सुनते ही विजय सिन्हा समेत सभी बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया और पोर्टिको में धरने पर बैठ गए. (winter session of bihar assembly)नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि सदन के अंदर जहरीली शराब का मुद्दा उठाने नहीं दिया गया. लोकतंत्र की हत्या हुई है. आसन का आचरण विपक्ष के प्रति कतई उचित नहीं है.

छपरा जहरीली शराब कांड:

बिहार के सारण जिले में हर घंटे जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा एक-एक कर बढ़ता जा रहा है. जहरीली शराब पीने से अब तक 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई. ये मौतें मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक हुई हैं. वहीं, शराब कांड में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए SDPO का ट्रांसफर, थानाध्यक्ष और कांस्टेबल को किया सस्पेंड कर दिया है.

“2016 से 2020 तक के आंकड़ों के अनुसार जहरीली शराब से सबसे ज्यादा मौत एमपी में हुई है. 1214 लोगों की मौत हुई. दूसरे नंबर पर कर्नाटका में 909 लोगों की मौत हुई. पंजाब में 725, हरियाणा में 476, गुजरात में 50 और बिहार में 21 लोगों की मौत हुई. भाजपा एमपी और कर्नाटका सरकार से इस्तीफे की मांग करेगी क्या”-तेजस्वी यादव, उपमुख्यमंत्री

Source: Etv Bharat Bihar

Leave a Comment