दलसिंहसराय: पांड में शिक्षक संदीप के मिले शव को लेकर हत्या, आत्महत्या और प्रेम प्रसंग में हत्या के बीच उलझी पुलिस

दलसिंहसराय के पांड़ गांव में लीची की पेड़ में फंदे से लटका मिला शिक्षक संदीप का का शव खुदकुशी है या हत्या। पुलिस अभी भी बेनतीजा है। अबतक की जांच में प्रेम प्रसंग तीसरा कोण बनता दिखाई दे रहा है। डीएसपी दिनेश पांडेय इसे स्वीकार करते हैं। मृतक के भाई इस घटना को स्पष्ट हत्या करार दे रहे हैं। इस घटना के पीछे वे पूरी तरह प्रेम प्रसंग को ही कारण मान रहे हैं। उनका कहना है कि उसकी हत्या कर शव को कोचिग के पीछे एक लीची के पेड़ से टांग दिया गया, ताकि उसे खुदकशी का रूप दिया जा सके। वही मृतक के भाई सुनील कुमार ने बताया उसका छोटा भाई गांव की ही एक लड़की से पिछले डेढ़ वर्षो से प्रेम करता था। यह बात पड़ोसी को नागवार गुजर रहा था।

संदीप को मिल चुका था धमकी

घटना की तिथि की शाम में ही उसने मेरे पिता को धमकी दी थी कि बेटे को समझा दीजिए की उस लड़की से दूर रहे। नही तो अंजाम बुरा होगा। इसके बाद से ही मेरा भाई गायब होगा। सुबह में उसका शव एक पेड़ से लटका मिला।

मौत के बाद धमकी देने वाला व्यक्ति गांव से फरार

मृतक शिक्षक के भाई के अनुसार घटना के बाद से वह गांव में धमकी देने वाला भी नहीं दिख रहा है। सुनील ने बताया कि मेरे पिता को जो धमकी देने आया था उसका उस लकड़ी के यहां बैठना- उठना था।

संदीप का प्रेम प्रसंग को लेकर सबको थी जानकारी

गांव के कई अन्य लोगो ने भी बताया कि संदीप का पूर्व की छात्रा के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बात की जानकारी गांव के अधिकांश लोगो को थी, लेकिन मृतक के पिता को धमकी देने वाले शख्स की आपराधिक प्रवृति वाले लोगों के साथ उठन-बैठन के डर से सब चुप थे। घटना के एक दिन पूर्व संदीप ने छीनी थी प्रेमिका से मोबाइल घटना से एक दिन पहले संदीप ने 32 नंबर रेलवे गुमटी के समीप अपनी प्रेमिका से मोबाइल फोन छीन ली थी। यह बात उस लड़की के पड़ोसी को नागवार गुजरी। पड़ोसी ने कोचिग पर जाकर संदीप से वह मोबाइल फोन ले ली। इतना ही नहीं, संदीप को उस लड़की से दूर रहने की धमकी भी दी। इतना ही नहीं उसने लड़की और उसके मां को भी धमकाया था।

हत्या या आत्महत्या दोनो बिंदु पर हो रही है जांच

मोबाइल पर चैट से होगा खुलासा कोचिग संचालक हत्या को लेकर डीएसपी दिनेश कुमार पांडे ने बताया कि पुलिस हत्या और खुदकशी दोनों बिदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस ने मृतक संदीप के मोबाइल फोन की जांच की। इसमें किसी के साथ चैट पर बात होने के सुबूत मिले। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा कि हत्या हुई या संदीप ने खुदकुशी की, लेकिन प्रेम प्रसंग की भी बातें सामने आ रही है।

क्या है पूरा मामला

क्या है पूरा मामला पाड गांव में बुधवार की सुबह एक निजी कोचिग सेंटर के संचालक शिक्षक देवनारायण सिंह के पुत्र संदीप कुमार का शव कोचिग के पीछे लीची के पेड़ से लटका मिला था। घटना की जानकारी सुबह में उस समय मिली जब संदीप को खोजने के क्रम के उसके स्वजन कोचिग के पीछे गाछी में गए। जहां उसका शव एक लीची के पेड़ से एक बकड़ी बांधने वाली रस्सी और बेल्ट के फंदे से लटका मिला।

विधायक ने किया परिजनों से मुलाकात

मृतक संदीप के स्वजनों ने अज्ञात लोगों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई। इनसेट पीड़ित स्वजनों से मुलाकात कर बंधाया ढाढ़स दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के पांड निवासी मृतक कोचिग संचालक शिक्षक संदीप कुमार के स्वजनों से गुरुवार शाम उजियारपुर विधायक आलोक कुमार मेहता ने मुलाकात की। सभी को ढाढस बंधाया। एसडीओ प्रियंका कुमारी एवं डीएसपी दिनेश कुमार पांडे से फोन पर बात की। विधायक ने बताया कि हर थाना में एक सुरक्षा समिति होनी चाहिए। इसके पूर्व पाड़ पंचायत में बच्चों के द्वारा अपने शिक्षक की याद में आयोजित शोक सभा में भाग भी लिया। बाद में वे चकबहाउद्दीन निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता स्व. रामाशीष दास के स्वजनों से भी मुलाकात की। मौके पर नंदकिशोर महतो, मो. जाबिर हुसैन, राजदीपक, महेंद्र कुमार, प्रमुख संजीव कुमार, मो. हैदर, मृतक के भाई सुनील कुमार, पिता देव नारायण महतो, चंदन कुमार, प्रमोद कुशवाहा, डॉ. खुर्शीद, मो. मोइम सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे.

Leave a Comment