Samastipur में रिश्वत (घूस) लेते हुए 2 आपूर्ति पदाधिकारी रंगे हाथों गिरफ्तार, जानिए कौन है..?

समस्तीपुर: बिहार में आर्थिक अपराध इकाई (Economic Offenses Unit) के साथ-साथ निगरानी विभाग की छापेमारी (Surveillance Department Raid in Samastipur) भी इन दिनों काफी सक्रिय है. विजिलेंस की टीम भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में निगरानी विभाग की टीम ने समस्तीपुर से दो आपूर्ति पदाधिकारियों को गिरफ्तार (Two supply officers arrested in Samastipur) किया है. वे एक जन वितरण विक्रेता 50 रुपये की रिश्वत ले रहे थे. उसी दौरान निगरानी की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अधिकारियों में खानपुर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रिया सत्संगी एवं सरायरंजन आपूर्ति पदाधिकारी राजीव कुमार शामिल हैं.

जन वितरण प्रणाली से रिश्वत की मांग

जन वितरण विक्रेता से मांगी थी रिश्वत: प्राप्त जानकारी के अनुसार खानपुर प्रखंड के रेवरा पंचायत के रहने वाले जन वितरण विक्रेता हरि हरिप्रसाद से प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रिया सत्संगी ने 2021 से लेकर 2022 जून तक के उठाव किए गए खाद्यान्नों के एवज में राशि की मांग कर रही थीं. कहा जा रहा था कि जब तक वह कमीशन का भुगतान नहीं करेंगे, तब तक उन्हें खाद्यान्न नहीं दिया जाएगा. काफी परेशान होकर जन वितरण विक्रेता ने इसकी शिकायत निगरानी में कर दी.

Also Read : बिहार में जातीय जनगणना कराने को लेकर सर्वदलीय बैठक आज

बैठक के दौरान ही ले लिये पैसे: शिकायतकर्ता के आवेदन के आधार पर मामले की जांच की गई. इसमें शिकायत सही पाई गयी. मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी के साथ सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों की बैठक होने वाली थी. उसी दौरान हरिप्रसाद रिया सत्संगी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को रिश्वत के 50000 रुपये दिये. रिया सत्संगी ने वह पैसे लेकर सरायरंजन प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी राजीव कुमार को दे दिया. उसी वक्त निगरानी की टीम ने सहायक आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यालय में दबिश देते हुए दोनों प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को अपने कब्जे में ले लिया. निगरानी की टीम दोनों पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर अपने साथ पटना लेकर रवाना हो गई.

Input : Etv Bharat

Leave a Comment