क्या बिहार का सोनू IAS बनेगा? खान सर ने सोनू के बारे में क्या कहा ! (Video)

Khan Sir On Sonu Kumar: सोशल मीडिया पर इन दिनों बिहार के सोनू कुमार की खूब चर्चा हो रही है. 11 साल के सोनू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपनी पढ़ाई को लेकर गुहार लगाई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद नेता से लेकर अभिनेता सब सोनू की मदद के लिए आगे आने लगे. इस बीच पटना के खान सर (Khan Sir) ने भी सोनू कुमार पर प्रतिक्रिया दी है.

खान सर ने कहा- ‘सोनू, बहुत तेज है….’


पटना के खान सर ने कहा कि सोनू बहुत आगे जाएगा और उसक भविष्य उज्जवल है। यू-ट्यूब पर सामने आए एक वीडियो में खान सर कहते हैं, ”हरनोद का लड़का सोनू, बहुत तेज है वो भी। उसको मीडया वाले तंग कर दिए हैं सब। बेचारा छोटा है यार…। उसका एडमिशन हो गया है बिहटा में, सोनू सूद ने बिहटा में एडमिशन करवा दिया है। लड़का छोटा या बड़े से मतलब नहीं है, शिक्षा सबसे जरूरी है। वो लड़का कितना बेहतरीन है। सीधे क्या कह रहा है, हमको क्या चाहिए, हमको शिक्षा चाहिए। शिक्षा जरूरी होती है।”

‘IAS से भी आगे सोनू कुमार…खान सर


वीडियो में सोनू कुमार आगे कहते हैं, ”जरूरी नहीं की आप आईएएस बनकर ही कर सके। लोग सीमित होकर देख रहे हैं कि लड़का आईएएस बनेगा…लेकिन हमसे कोई पूछे तो हम कहेंगे कि आईएएस से भी आगे जाएगा। एपीजे अब्दूल कलाम आईएएस नहीं थे, होमी जहांगीर भाभा आईएएस नहीं थे, विक्रम सारा भाई आईएएस नहीं थे, वरियज कुरियन आईएएस नहीं थे, हिन्दुस्तान में जितने भी महान काम हुए, किसी आईएएस ने नहीं किए हैं।”

‘सोनू को सीमित ना किया जाए….’

खान सर ने कहा, ”इसलिए उस लड़के (सोनू ) को सीमित ना किया जाए। वो आगे जाएगा, उससे भी आगे। अभी वो बच्चा है, उसको लग रहा है यहीं तक है दुनिया लेकिन ना आगे जाएगा वो बहुत आगे जाएगा।”

बता दें कि 11 साल का सोनू, बिहार के नालंदा जिले का रहने वाला है. सोनू कुमार ने हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हाथ जोड़कर अपनी पढ़ाई-लिखाई का बंदोबस्त कराने की अपील की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया. इसके बाद कई लोग सोनू की मदद के लिए आगे आए.

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने सोनू कुमार के स्कूल में एडमिशन कराने की बात कही है. इससे पहले पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सोनू के घर जाकर उससे मुलाकात की थी. वहीं आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव भी वीडियो कॉल पर सोनू से बात कर चुके हैं. कॉल पर सोनू ने कहा था कि वो IAS बनना चाहता है, लेकिन उनके (तेज प्रताप) या किसी के अंडर में काम नहीं करेगा. बिहार के कई और बड़े नेता सोनू कुमार से मुलाकात कर चुके हैं.

Leave a Comment