सोनू कुमार जैसे छात्रों की पढ़ाई के लिए तेजप्रताप यादव शुरू करेंगे LR (लालू राबड़ी) पाठशाला

बिहार में इन दिनों एक वीडियो तेजी से इतनी वायरल हुआ कि लोग उस विडियो में दिखने वाला एक 11 साल का लड़का सोनू कुमार के फैन हो गया। वीडियो में एक 11 साल का लड़का सोनू कुमार जो की बिहार के नालंदा जिला का रहने वाला है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के सामने दोनो हाथ जोड़कर प्रमाण करते हुए कह रहा है कि प्रणाम सर… सर सुनिए न मेरा पढ़ाई का व्यवस्था करवा दीजिए हम पढ़ना चाहते हैं और सरकारी स्कूलों में पढ़ाई नहीं होती है मुख्यमंत्री सर.. हमारा मदद कीजिए सर।

11 साल का सोनू बच्चों को पढ़ता है कोचिंग

इसके बाद सोनू कुमार का यह विडियो सोशल मीडिया पर इतनी तेजी से वायरल होने लगा की देखते ही देखते बिहार सहित देश के सभी टीवी चैनल में सोनू का वीडियो वायरल हो गया। जिसके बाद सोनू के साथ कई मीडिया ने इंटरव्यू किया जिसके बाद पता चला कि सोनू 5 वीं कक्षा का छात्र है लेकिन वह खुद बच्चो को पढ़ाकर अपनी पढ़ाई करता है।

मीडियाको दिए इंटरव्यू में सोनू ने बताया कि सरकारी स्कूल में शिक्षा व्यवस्था ठीक नहीं है उसे सही से पढ़ाया नही जा रहा है और सोनू ने बताया कि वह IAS बनना चाहता है और IAS बनकर शिक्षा व्यवस्था में सुधार करना चाहता है।

IAS बनना चाहता है सोनू

11 साल के उम्र में सोनू की बात सुनकर दंग रह गए सभी लोग सोनू बरबार एक ही बात कह रहा है कि मुझे IAS बनना है जिसके लिए सरकार उसे किसी अच्छी स्कूल में पढ़ाई का व्यवस्था करे और उसे पढ़ाई करने का पूरा खर्च उठाए। सोनू के माता पिता उसके पढ़ाई में बिल्कुल ही असमर्थ हैं।

सोनू से तेजप्रताप यादव ने की बात

सोनू का वीडियो देखकर तेजप्रताप यादव ने भी सोनू से बात किया और कहा कि हम तो तुम्हारे फैन हो गए है हम तुमको पढ़ाएंगे जिसके बाद सोनू ने कहा कि आप अपना भतीजा समझकर हमें पढ़ा दीजिए सर हम आपका एहसान नहीं भूलेंगे। तेजप्रताप यादव ने सोनू को कहा कि IAS बनकर मेरे साथ काम करोगें तो सोनू ने जो जवाब दिया उसे सुनकर तेजप्रताप भी रह गए दंग उसने कहा कि सर मैं किसी के अंडर में काम नहीं करूंगा।

LR पाठशाला शुरू करेंगे तेजप्रताप यादव

तेजप्रताप ने सोनू से बात करने के बाद बिहार के शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सरकार को शर्म आनी चाहिए साथ ही उन्होंने कहा कि हम सोनू जैसे और भी छात्र जो बिहार में पढ़ाई से वंचित हैं उनके लिए जल्द ही LR पाठशाला शुरू करेंगे और उन्हे पढ़ाएंगे।

Leave a Comment