दलसिंहसराय 32 नंबर रेलवे गुमटी पर 93 करोड़ की लागत से जल्द बनेगा ओवर ब्रिज, जाम से मिलेगी लोगो को मुक्ति

दलसिंहसराय शहर के लोगो को 32 नंबर रेलवे गुमटी पर लगने वाले जाम से बहुत जल्द छुटकारा मिल जाएगा। वहां बहुत जल्द आरओबी का निर्माण शुरू होगा। शनिवार की देर शाम केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आरओबी निर्माण को मंजूरी देते हुए इसकी घोषणा की। इस निर्माण में 93 करोड़ की लागत आएगी। केंद्रीय मंत्री की घोषणा के बाद एक बार फिर लोगों में आरओबी निर्माण की आस जगी है।

दलसिंहसराय 32 नंबर रेलवे गुमटी बनने से लोगों को मिलेगी जाम से निजात

बताते चलें कि 32 नंबर गुमटी दलसिंहसराय शहर को दो भागों में बांटती है। गुमटी के एक ओर सरकारी कार्यालय, न्यायालय, अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड कार्यालय, अग्निशमन कार्यालय, सहित अनुमंडलीय व निजी अस्पताल हैं, तो गुमटी की दूसरी ओर शहर की प्रमुख बाजार के साथ-साथ बस स्टैंड है। किसी भी आपात स्थिति में अग्निश्मन वाहन से लेकर मरीज को ले जाने वाली एंबुलेंस 32 नंबर गुमटी के जाम में हर दिन फंस जाती है। कई बार मरीजों की मौत तक एंबुलेंस में हो गई है ।

हर बार चुनावी मुद्दा बनता था दलसिंहसराय 32 नंबर रेलवे गुमटी का निर्माण

शहर की लाइफ लाइन यह गुमटी हर बार चुनावी मुद्दा बनता है। लोकसभा चुनाव से लेकर नगर निकाय चुनाव में लोग इसे मुद्दा बनाते हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की घोषणा के बाद अब चुनावी मुद्दे भी बदल जाएंगे । आरओबी निर्माण को लेकर कई वर्षो से उठ रही थी मांग शहर में बढ़ती जनसंख्या के साथ-साथ वाहनों की संख्या में वृद्धि के कारण आए दिन 32 नंबर रेलवे गुमटी पर जाम से लोग हर दिन जूझते रहे। समय के साथ बढ़ी जाम की समस्या को लेकर स्थानीय स्तर पर आरओबी निर्माण की मांग धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगी। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के उम्मीदवार वर्तमान में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री सह स्थानीय सांसद नित्यानंद राय ने चुनावी सभा के दौरान आरओबी निर्माण कराने की घोषणा की थी। इसके बाद पक्ष-विपक्ष दोनों के लिए यह मुद्दा बना हुआ था। हर बार चुनाव के समय आरओबी निर्माण शुरू होने की बात कही जाती थी, लेकिन निर्माण कार्य शुरू नहीं होने के कारण यह इसकी आलोचना भी हो रही थी।

Leave a Comment