ग्रेजुएट चायवाली के बाद अब वायरल हुई “आत्मनिर्भर चायवाली” मोना पटेल

पिछले दिनों पटना की ग्रेजुएट चाय वाली प्रियंका गुप्ता ने अपना चाय का स्टार्टअप शुरू करके खूब सुर्खियां बटोरी थी। अब प्रियंका से इंस्पायर होकर पटना की रहने वाली मोना पटेल ने भी एक स्टार्टअप शुरू किया है, जिसका नाम मोना ने ‘आत्मनिर्भर चाय वाली’ रखा है। वहीं मोना ने पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज से बीसीए की पढ़ाई की है।

आत्मनिर्भर चायवाली मोना पटेल ने कहा

न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान मोना ने बताया कि बीसीए करने के बाद अच्छी नौकरी नहीं मिल रही थी। तभी प्रियंका गुप्ता को देखकर ख्याल आया कि चाय का स्टार्टअप शुरू किया जाए। मोना मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिले की रहने वाली है। उनकी स्कूल की पढ़ाई पूर्णिया में हुई। अब वो परिवार के साथ पटना में रहती है।

वहीं मोना ने बताया कि शुरुआत में एक लड़की का चाय बेचना काफी चुनौतीपूर्ण रहा। लोग तरह-तरह की बातें करते थे। घर वाले सोचते थे कि चाय की दुकान पर वो किसी वर्कर को रखेगी लेकिन दुनिया और घरवालों की बातों पर ध्यान न देकर उन्होंने इस दुकान को खोला।

आत्मनिर्भर चायवाली

बता दें कि मोना सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक पटना ज्ञान भवन के बाहर अपना चाय का स्टॉल लगाती है। शनिवार को उन्होंने इस दुकान की ओपनिंग की थी। पहले दिन ही लोगों का काफी अच्छा रिस्पांस मिला। नेहा ने अपने स्टॉल पर कुछ मोटिवेशनल लाइन भी लिख रखी है। खासकर लड़कियों के लिए उन्होंने लिखा है डिअर गर्ल्स, किल एक्सक्यूज़, किस ऑपरट्यूनिटी, मेरी गोल्स। निश्चित तौर पर मोना पटेल की ये नई शुरुआत पटना सहित देश के युवाओं को काफी प्रेरित करता है।

Leave a Comment