Breaking News: BPSC 67th पीटी परीक्षा रद्द, प्रश्न पत्र लीक होने के बाद आयोग ने किया रद्द

बड़ी खबर BPSC परीक्षा को लेकर आर रही है। बिहार लोकसेवा आयोग ने 67वीं प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा को रद्द कर दिया है। प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद अभ्यार्थियों ने प्रदर्शन किया था। इसके बाद आयोग ने जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया। जांच रिपोर्ट आने के बाद आयोग ने परीक्षा को रद्द कर दिया है। वहीं आयोग ने लीक पेपर की साइबर सेल से जांच कराने के लिए बिहार के डीजीपी से अनुरोध किया है।

BPSC का परीक्षा हुआ रद्द

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने की जांच के लिए एक टीम गठित की गई है। BPSC के अध्यक्ष आरके महाजन ने जांच के लिए आयोग की तीन सदस्यीय टीम गठित की है। रविवार को परीक्षा शुरू होने के साथ ही प्रश्न पत्र लीक होने का मामला सामने आया। परीक्षा आरंभ होने से करीब 15 मिनट पहले ही प्रश्नपत्र लीक हो गया। वहीं आयोग की ओर से कहा गया है कि जांच टीम अपनी रिपोर्ट 24 घंटे में देगी।

दावा किया जा रहा है कि जब परीक्षा खत्म होने के बाद वायरल प्रश्न पत्रों से परीक्षा में आये सवालों का मिलान किया गया तो वायरल प्रश्न पत्र मैच कर गया। इसके साथ ही कई जगहों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा भी शुरू कर दिया है। आरा के भी कुंवर सिंह कॉलेज में BPSC के परीक्षार्थियों ने हंगामा किया है जिसके बाद डीएम-एसपी सहित वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे।

बिहार के सभी जिलों में रविवार को BPSC की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा ली गई। इस परीक्षा में राज्य भर से लगभग 6 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। परीक्षा को लेकर राज्य के 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्र बनाए गए। राजधानी पटना में ही अकेले 83 केंद्रों पर 55710 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

Leave a Comment