BJP की हार की खुशी में मुकेश सहनी ने मिठाई खा कर मनाया जश्न, राजद के जीत से दिखे खुश

बिहार की एकमात्र बोचहां विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में राजद प्रत्याशी अमर कुमार पासवान ने भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमारी को करारी शिकस्त दी है। जबकि सन आफ मल्लाह मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी के प्रत्याशी डा. गीता कुमारी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इस परिणाम के बाद वीआइपी प्रत्याशी मायूस नजर आईं। परिणाम अपेक्षा के अनुसार न हो तो यह स्वाभाविक भी है।

वहीं वीआइपी सुप्रीमो को पार्टी की इस हार में भी जीत नजर आ रही है, वे मिठाई खाकर और खिलाकर BJP की हार का जश्न मना रहे हैं। उन्हें इस हार में भी अपना भविष्य दिख रहा है। हालांकि बोचहां विधानसभा में सहनी वोटरों की जितनी संख्या है और जो मत उनकी पार्टी को मिले हैं, उसमें साफ अंतर देखा जा सकता है। इससे यह कहा जा रहा है कि मल्लाह वोट में भी सेंधमारी हुई है। सभी वोट मुकेश सहनी को नहीं मिले।

BJP ने मुकेश सहनी को मंत्री पद से हटाया था

करीब दो माह से बोचहां विधानसभा सीट बिहार की राजनीति के केंद्र में बनी हुई है। यहां हुए उपचुनाव का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया गया है। इसमें राजद को बड़ी सफलता मिली है। भाजपा दूसरे और वीआइपी तीसरे स्थान पर रही है। चुनाव से ठीक पहले वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को एनडीए से निकाला गया और बाद में मंत्री पद से ही बर्खास्त कर दिया गया।

इसके बाद उन्होंने अपने प्रत्याशी डा. गीता कुमारी के समर्थन में बोचहां में कैंप ही कर दिया। खासकर सहनी बहुल इलाकों में खूब प्रचार प्रसार किया। लोगों को अपने अपमान की बात बताई। जाति की दुहाई दी। इसका प्रभाव साफ तौर पर यहां नजर आया। कभी भाजपा के आधार वोटर रहे सहनी समाज के लोगों का उनसे जुड़ाव कम होता चला गया। यही वजह रही कि भाजपा को यहां हार का मुंह देखना पड़ा। राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि वीआइपी की हार के बाद भी मुकेश सहनी गदगद हैं। उन्हें लग रहा है कि उन्होंने अपना बदला पूरा कर लिया। कुछ भी हो भाजपा के खाते में यह सीट नहीं गई।

Leave a Comment