समस्तीपुर के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र में महिला मुखिया के साथ पुलिस वालों की शराब पार्टी का वीडियो हुआ वायरल…

समस्तीपुर / दलसिंहसराय : सीएम नीतीश कुमार एक ओर समाज सुधार यात्रा के माध्यम से शराब की लत से लोगों को दूर रहने की सलाह दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इसे विफल बना रहे। एक ऐसा ही वीडियो समस्तीपुर के दलसिंहसराय में इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक महिला मुखिया से लेकर पुलिस वाले, सभी जाम छलकाते नजर आ रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ी है। आयोजन स्थल से एक को हिरासत में लिए जाने की बात भी सामने आ रही है। बिहार टाइम्स इस वीडियो की सत्यता को प्रमाणित नहीं करता है। वायरल वीडियो के आधार पर खबर लिखी गई हैं।

वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल

दरअसल, दलसिंहसराय में पांड गांव में हुई शराब पार्टी का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह बीते शनिवार की देर शाम का है। वायरल वीडियो में जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ पुलिस के अधिकारी, जवान व पुलिस मित्र भी जाम छलकाते नजर आ रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि यह वीडियो पांड पंचायत के वार्ड संख्या दस में तैयार किया गया है। जहां शनिवार की देर शाम वीरेंद्र कुमार महतो के छत पर बने कमरे में शराब पार्टी चल रही थी। इसमें एक मुखिया पति, एक महिला मुखिया, कई जनप्रतिनिधि, पुलिस के गश्ती पदाधिकारी, होमगार्ड के जवान, पुलिस मित्र सहित गांव के अन्य गण्यमान्य लोग शराब पार्टी करते नजर आ रहे हैं। खूब जाम छलका जा रहे हैं।

दलसिंहसराय स्थानीय पुलिस हरकत में आई

इधर, वीडियो वायरल होने की सूचना के बाद स्थानीय दलसिंहसराय पुलिस हरकत में आई। देर रात हुई पार्टी वाली जगह पर छापेमारी करते हुए वीरेंद्र कुमार को हिरासत में ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। इस बारे में कोई भी अधिकारी व कर्मी बोलने से परहेज कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद ही स्थिति पूरी तरह से साफ हो सकेगी। एक ओर बिहार में शराबबंदी को लेकर पूरा प्रशासन काम कर रहा है। अब ड्रोन से निगरानी चल रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तो इसके लिए हवाई जहाज भी लगाने की बात कह डाली है। वहीं दूसरी ओर ऐसे लाेग हैं जो इस सुधार व्यवस्था का अंग होने के बाद भी गलत ढंग से काम कर रहे हैं। खासकर पुलिस व जनप्रतिनिध। जिनके कंधे पर इस योजना को सफल करने की जिम्मेवारी है।

Input : दैनिक जागरण

Leave a Comment