अररिया की बेटी आराधना बनी बीडीओ, बीपीएससी में हासिल किया 224वां रैंक

अररिया:- किरकिचिया पंचायत निवासी स्वतंत्रता सेनानी स्व. रामदेव प्रसाद की पौत्री आराधना कुमारी बीपीएससी में सफलता हासिल कर बीडीओ बनी है । बीपीएससी में उन्हें 224वां रैंक हासिल हुआ है। आराधना के पिता शंकर प्रसाद वर्मा आटा चक्की का मिल चलाते हैं, जबकि मां मीरा देवी एक कुशल गृहिणी हैं। आराधना तीन बहनों में दूसरी है।

उनकी छोटी बहन भी बीए पास कर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रही है। जबकि छोटा भाई अनुराग इंटर में जिला में द्वितीय स्थान प्राप्त किया था। अनुराधा ने इंटर तक की पढ़ाई सरदार पटेल पब्लिक स्कूल बोकारो से की। इसके बाद फारबिसगंज कॉलेज से 2018 में जूलॉजी ऑनर्स कर प्रतियोगिता की तैयारी शुरू कर दी।


मां की जिद पर भरा बीपीएससी का फॉर्म

सीमित संसाधन को लेकर अनुराधा ट्यूशन करती है, और अपने भाई बहन के लिए भी मार्गदर्शक बनी हुई है। बोकारो में आराधना अपने एक रिश्तेदार के यहां रह कर पढ़ाई करती थी। आराधना ने बताया कि वह यूपीएससी की तैयारी करती हैं और आइएएस बनकर समाज एवं देश का सेवा करनी चाहती हैं।

लेकिन अपनी मां की जिद पर उन्होंने बीपीएससी का फॉर्म भरा और पहले ही प्रयास में सफलता अर्जित की। आराधना ने यह भी कहा की प्रतियोगिता की सफलता के लिए महानगर में तैयारी करना जरूरी नहीं है, बल्कि गांव और घर में भी रहकर लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।


सफलता पर पूरे गांव में खुशी की लहर

उन्होंने कहा कि लक्ष्य बड़ा होता है समस्या छोटी होती है। इसलिए लक्ष्य के प्रति संकल्पित होना जरूरी है। इधर आराधना की सफलता पर पूरे गांव में खुशी की लहर है। इस मौके पर परमानंद यादव ,कपिल अंसारी, दिलीप कुमार साह, तरुण कुमार, डॉ प्रभात कुमार, नरेंद्र पांडे सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण आराधना के आवास पर पहुंचकर उन्हें मिठाई खिलाई एवं उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए भविष्य में और सफलता के आशीर्वाद दिए।

अनुराधा की सफलता पर फारबिसगंज कॉलेज में भी खुशी की लहर देखी गई । कॉलेज के प्राचार्य डॉ पीके मल्लिक, डॉ अरविंद कुमार वर्मा, डॉ एसएस झा, सूरज कुमार,करण कुमार पप्पू, इरशाद सिद्दीकी सहित कई शिक्षकों एवम छात्रों ने कहा कि आराधना मेधावी छात्रा थी और पूरे कॉलेज को उसकी सफलता के प्रति विश्वास था।

Leave a Comment