ATM में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी के साथ करते हैं पढ़ाई, आईएएस ने ट्विटर पर डाली फोटो और की तारीफ

हमारे यहां कुछ बच्चों को सभी ऐ-शो आराम मिलते हैं लेकिन फिर भी हम यही सुनते हैं कि हमारे पैरेंट्स हमारी विश पूरी नहीं करते। ऐसे में देखा जाए तो वही बच्चे ठीक हैं, जो अल्प स्थान और तंगी में भी बेहतर शिक्षा के लिए अधिक मेहनत करते हैं।

अगर आप परिश्रम करें तब सफलता जरूर हाथ लगेगी। आईएएस अवनीश शरन (Awanish Sharan) हमेशा ही ऐसे बच्चों की तस्वीरों को साझा करते आ रहे हैं, जो आर्थिक जरुरतों को पूरा करने के लिए कभी सड़क पर सब्जी बेचने के दौरान पढ़ाई करते हैं, तो कभी अन्य कार्य करते हैं।

आज उन्होंने फिर एक ऐसी तस्वीर शेयर की है, जिसका कैप्शन है, “हो कहीं भी आग, लेकिन जलनी चाहिए।” वैसे यह तस्वीर बच्चे की नहीं एक शख़्स की है, जो कार्य करने के बाद वही पढ़ाई भी करता है।

इस तस्वीर को देख ऐसा लग रहा कि वह शख़्स ATM (Automated Teller Machine) में सुरक्षा कर्मी की जॉब करता है। साथ ही वहां पढ़ाई भी कर रहा है।

वैसे तो यह क्लिर नहीं था कि वह शख़्स वहां जॉब करता है और वक़्त मिलने पर पढ़ाई भी लेकिन एक यूजर ने टिप्पणी की और उसमें यह दर्शाया की एक शख़्स वहां ATM के अंदर कॉपी-किताब लिए पढ़ाई करने में लगा है। किसी ने बिल्कुल सही कहा “अगर मन में किसी कार्य को करने की लगन हो, तो उस कार्य को जरूर किया जा सकता है।”

Leave a Comment