बड़ी खबर:- नए साल से चलेगी 22 MEMU पैसेंजर ट्रेन, इन रूटों पर आना-जाना अब आसान, देखें पूरी सूची

PATNA:- कोरोना संकट के बीच अब ट्रेन सेवा धीरे-धीरे बहाल हो रही है. इसी क्रम में बिहार को नये साल का सौगात मिला है. यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने 22 नये मेमू पैसेंजर ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. छोटे-छोटे स्टेशनों में यात्रा की हो रही दिक्कत को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है. इस फैसले के तहत पटना से कई शहरों के बीच आना-जाना आसान हो जाएगा.

इस हफ्ते में शुरू हो रही जिन 22 मेमू ट्रेनों के बारे में बताया गया है उसमें पटना-गया रूट पर दो जोड़ी ट्रेन दिया गया है. बता दें कि गया अंतरराष्ट्रीय स्थल पर पिंडदान, बौद्ध और मुस्लिम धार्मिक स्थल के कारण धार्मिक नगरी के रूप में जाना जाता है. यहां जाने के लिए यात्रियों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े इसे लेकर पटना और गया के बीच अगले आदेश तक दो जोड़ी मेमू पैसेंजर ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है.

इस मार्ग पर पहले से भी दो मेमू ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. पटना-गया के बीच में एक्सप्रेस ट्रेनें भी चल रही हैं. अभी जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, पटना-गया, दानापुर-बरौनी, पटना-झाझा, पटना आरा, पटना-डीडीयू (मुगलसराय),पटना-बक्सर, पटना- दरभंगा, पटना से सहरसा, फतुहा-नतेसर और जमालपुर से किउल पैसेंजर ट्रेन चलेगी. मेमू ट्रेन और उसके खुलने का समय नीचे तस्वीर में देखें.

Leave a Comment