ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं पटना वाले खान सर, किया जा रहा विरोध

पटना वाले खान सर ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं. वे अपने पढ़ाई या यूट्यूब कंटेंट के लिए बल्कि इजराइल-फिलिस्तीन मामले में ट्रेंड कर रहे हैं. इस समय उनसे कट्टरपंथी बहुत नाराज चल रहे हैं. नाराजगी का कारण खान सर द्वारा इजराइल-फिलिस्तीन पर बनाया गया एक वीडियो है, इस वीडियो से कट्टरपंथी इस कदर भड़के कि न सिर्फ खान सर को अनाप-शनाप बोलने लगे बल्कि ट्विटर पर #ReportOnKhanSir भी ट्रेंड कराने लगे.

दरअसल इस वीडियो में खान सर ने इजराइल को बेहद शक्तिशाली करार दिया है. इसी वजह से कट्टरपंथी भड़के हुए हैं. कई लोगों ने तो पीएम मोदी और उनकी तस्वीर साझा कर एक को व्हाइट फंगस तो दूसरे को ब्लैक फंगस तक कह दिया.

मानचित्र माध्यम से समझाया

मानचित्र के माध्यम से समझाते हुए खान सर ने कहा, इधर इजराइल मात्र एक देश है और इस्लामिक मुल्क 57 हैं. फिर भी 57 वालों की हिम्मत नहीं हो रही है. उन्होंने कहा, इजराइल की कुल जनसंख्या 90 लाख है, जिसमें 70 लाख के लगभग यहूदी हैं. लेकिन इन 70 लाख से टकराने की हिम्मत 180 करोड़ (57 इस्लामिक मुल्कों की कुल आबादी) वालों की नहीं हो रही है.

इजराइल को बताया शक्तिशाली


इजराइल के शक्तिशाली होने का कारण बताते हुए खान सर ने कहा, इजराइल ने यहूदियों ने स्कूल की पढ़ाई पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया. ‘शिक्षा उस शेरनी का दूध है, जिसने पिया उसने दहाड़ा’ खान सर ने कहा, इस्लामिक मुल्कों ने शिक्षा पर जोर ही नहीं दिया, सिर्फ मदरसे तक ही सीमित रह गए. इसलिए इजराइल अकेले है और ये झुंड में है, फिर भी इनकी हिम्मत नहीं है इजराइल से लड़ने की.

इस बयान पर भी हुआ विवाद

फिलिस्तीन के समर्थन में रैली निकालने वाले कुछ लोगों पर निशाना साधते हुए खान सर ने कहा, अब्बा तो पंचर लगा ही रहे हैं, ऐसे ही तुम लोग करोगे तो बड़े होकर तुम लोग भी पंचर ही लगाओगे. नहीं तो चौराहे पर बैठकर मीट काटोगे.


कौन हैं खान सर

खान सर का पूरा नाम फैजल खान है. यूपी के गोरखपुर में जन्में फैजल खान बिहार के पटना में खान जीएस रिसर्च सेंटर चलाते हैं. पटना का यह बहुत जाना-माना इंस्टीट्यूट है. खान सर अपनी शिक्षण शैली के कारण प्रसिद्ध हैं. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनके यू-ट्यूब चैनल पर 9 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं.

Leave a Comment