पूर्णिया लोकसभा सीट से बीमा भारती को RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने दिया सिंबल

बिहार की सियासत में लोकसभा चुनाव के पहले कई उलटफेर देखने को मिल रहा है। कुछ दिन पहले जेडीयू से इस्तीफा देकर आरजेडी में शामिल होने वाली बीमा भारती अब पूर्णिया लोकसभा चुनाव मैदान में एनडीए उम्मीदवार को चुनौती देते नजर आएंगी। बीमा भारती को बुधवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सिंबल दे दिया। आरजेडी सिंबल मिलने के बाद बीमा भारती ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वो तीन अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। बीमा भारती के आरजेडी उम्मीदवार बनने से पूर्व सांसद पप्पू यादव को तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव ने हर हाल में पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

पप्पू यादव और कांग्रेस का समर्थन मिलने की उम्मीद

आरजेडी सिंबल मिलने के बाद काफी खुश नजर आ रही बीमा भारती ने दावा किया कि वो यह सीट भारी अंतर से जीतेंगी। पप्पू यादव की ओर से की गई दावेदारी पर बीमा भारती ने सिर्फ इतना ही कहा कि उन्हें पप्पू यादव और उनकी पार्टी का पूरा समर्थन मिलेगा। बीमा भारती की ओर से दावा किया गया है कि उन्हें तीन दिन पहले ही आरजेडी की ओर से पार्टी का सिंबल दे दिया गया था।

निर्णय कभी नहीं बदलता, दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि पूरी दुनिया एक तरफ हो जाएगी, तब भी मैं पूर्णिया से अलग नहीं होंगे और दूर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा सर्वाेपरि है। पप्पू यादव ने कहा कि निर्णय कभी नहीं बदलता, दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे। पूर्व सांसद ने कहा कि अब गठबंधन के शीर्ष नेता है सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और लालू प्रसाद यादव को तय करना है, निर्णय उनको लेना हैं। उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस संगठन को मजबूत करने आए थे और दल के सच्चे सिपाही है। पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने पर पप्पू यादव ने कहा कि वो जनता के बीच है, कल भी लोग सड़कों पर सैलाब की तरह है, पूर्णिया की जनता ने उन्हें दिल से अलग नहीं किया। बीमा भारती के बारे में पप्पू यादव ने कहा कि वो परिवार की सदस्य की तरह है। उन्होंने कहा कि लालू यादव के प्रति उनके मन में हमेशा से सम्मान रहा है और आगे भी सम्मान रहा है। उन्होंने कहा कि एक साल से वो सीमांचल में जनआशीर्वाद पर निकले हैं, प्रणाम पूर्णिया, आशीर्वाद यात्रा को लोगों को व्यापक समर्थन मिला।

पप्पू यादव को सुपौल सीट से मिल सकता है ऑफर

बीमा भारती को पूर्णिया लोकसभा सीट के लिए सिंबल मिलने के बाद अब पप्पू यादव को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पप्पू यादव के लिए आरजेडी-कांग्रेस के नेता कोई रास्ता निकाल सकते है। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि पप्पू यादव को पूर्णिया और मधेपुरा के बजाए इस बार सुपौल संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर मिल सकता है। हालांकि पप्पू यादव इसके लिए तैयार होंगे या नहीं, इसे लेकर संशय है, क्योंकि पप्पू यादव पहले ही कह चुके हैं कि वो दुनिया छोड़ देंगे,पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे।

Leave a Comment