गरीब किसान की बेटी रुचि कुमारी इंटर परीक्षा में बनी जिला टॉपर

बक्सर की रहने वाली रुचि कुमारी ने आर्ट्स स्ट्रीम से बिहार के इंटरमीडिएट में दूसरा टॉपर रही है. रुचि कुमारी एक किसान की बेटी है. रुचि कुमारी ने एमवी कॉलेज से आर्ट्स में 453 अंक प्राप्त कर पूरे जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया। बक्सर जिले की रुचि कुमारी ने इस मुकाम को हासिल कर के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत की है.

पिता का सपना है की बेटी IAS OFFICER बने

रुचि कुमारी के पिता कहते है की उनका सपना अफसर बिटिया बनने का है. जिसके लिए वह यूपीएससी की तैयारी कर रही हैं। UPSC कम्पलीट करने के बाद वो IAS बनकर अपने देश की सेवा करना चाहती है. उन्होंने अपनी मेहनत और संघर्ष के बावजूद अपने परिवार का नाम रोशन किया है। रुचि की मां मीना देवी ने उन्हें खूब प्यार किया है।

रुचि कुमारी बनना चाहती हैं IAS OFFICER

आपको बता दे की उन्हें पूरे जिले में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। रुचि का कहना है कि उन्होंने परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्हें पढ़ाई के दौरान कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा। रुचि का लक्ष्य अभी भी बड़ा है। उनका मनना है की वो बड़ी अधिकारी बनकर IAS बनेगी और अपने जिले को देश में नंबर वन बनाएगी.

रुचि के पापा अनिल कुमार पांडेय ने उनकी मेहनत की सराहना की है। पापा अनिल कुमार पांडे कहते है की रुचि ने दिन भर में 9 से 10 घंटे पढ़ाई की है। हम सब ने रूचि को खूब प्रोत्साहित भी किया है. रुचि के पापा उनके सफलता पर गर्वित हैं। रुचि का सीना गर्व से ऊंचा है। रुचि की कहानी इसे साबित करती है कि मेहनत करने वाला कभी हार नहीं मानता।

1 thought on “गरीब किसान की बेटी रुचि कुमारी इंटर परीक्षा में बनी जिला टॉपर”

Leave a Comment