शेखपूरा की बेटी प्रिया कुमारी बनी कॉमर्स संकाय में बिहार टॉपर

Bihar Board Toppers Story : बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी हो गया है. बोर्ड ने एक साथ में आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के टॉपर्स की लिस्ट भी जारी कर दी है. इंटरमीडिएट के आर्ट्स स्ट्रीम में तुषार कुमार ने 96.40% मार्क्स के साथ नंबर-1 पोजिशन हासिल की है. जबकि साइंस स्ट्रीम में मृत्युंजय कुमार ने और कॉमर्स में प्रिया कुमारी ने टॉप किया है।

प्रिया बनी कॉमर्स संकाय में बिहार टॉपर

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में के अधिकांश टॉपर बेहद सामान्य बैकग्राउंड वाले परिवार से आते हैं. किसी के पिता सब्जी बेचते हैं, तो किसी के किराना स्टोर चलाते हैं. लेकिन इन सभी टॉपर्स के सपने बड़े हैं. उनका इरादा आईएएस-आईपीएस बनने से लेकर बैंकिंग सेक्टर तक में करियर बनाने का है. आइए जानते हैं इनके फैमिली बैकग्राउंड और सपनों के बारे में.

प्रिया कुमारी, कॉमर्स स्ट्रीम टॉपर

12वीं के कॉमर्स स्ट्रीम में टॉप करने वाली प्रिया कुमारी बिहार के शेखपुरा की रहने वाली हैं. वह बरबीघा स्थित महात्मा गांधी आदर्श उच्च विद्यालय की छात्रा है. प्रिया दो बहनों में सबसे छोटी हैं. उनका सपना बैंकिंग क्षेत्र में अपना कैरियर बनाने का है. प्रिया की पढ़ाई में माता-पिता का पूरा सहयोग रहा है. बिहार टॉपर होने पर घर का पूरा परिवार में उत्सव है.

1 thought on “शेखपूरा की बेटी प्रिया कुमारी बनी कॉमर्स संकाय में बिहार टॉपर”

Leave a Comment