BIHAR BOARD INTER RESULT 2024 Check Here बिहार बोर्ड इंटर रिज़ल्ट 2024

Bihar Board Inter Result 2024: Bihar School Examination Board (BSEB) के द्वारा बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षाएं 1 से 12 फरवरी, 2024 तक आयोजित की गई थीं और अब सभी छात्रों को बेसब्री से अपने परिणाम की प्रतीक्षा है। आप सभी का रिजल्ट का इंतजार बहुत ही जल्दी खत्म होने वाले है। बिहार बोर्ड जल्द ही इन्टर परीक्षा के रिजल्ट को अपने आधिकारिक वेबसाईट पर जारी करेगी। 12वीं परीक्षा में उपस्थित सभी परीक्षार्थी बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना अपना रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते है।

आज के इस आर्टिकल में हम आप सभी परीक्षार्थी को Bihar Board Inter Result 2024 के बारे में बताने वाले है। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल हुए थे तो आज के यह लेख आप सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है इसलिए आप इसे अंत तक पढ़ें।

How to Check and Download Bihar Board Inter Result 2024?


यदि आप Bihar Board Inter Result 2024 Download करना चाहते है तो आप नीचे बताए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते है। Result Download करने का ऑफिसियल लिंक नीचे के टेबल मे दिया गया है।

  • Bihar Board Inter Result Download करने के लिए आपको सबसे पहले इसके ऑफिसियल वेबसाईट पर आना होगा, जिसका लिंक नीचे के टेबल मे दिया गया है।
  • ऑफिसियल वेबसाईट के होमपेज पर आने के बाद आपको Senior Secondary (Class 12th) Result 2024 का विकल्प मिलेगा जिसपर आप क्लिक कर देंगे।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने Result Check करने का पेज ओपन होगा, जिसमे आप अपना Roll Number and School/ College Code को भर कर View Result के बटन पर क्लिक कर देंगे।क्लिक करने के बाद आपका INTER RESULT आ जाएगा, जिसे आप Download Result के बटन पर क्लिक करके Download कर लेंगे।
  • रिजल्ट डाउनलोड करने के बाद आप इसका प्रिन्ट आउट भविष्य के लिए ले लेंगे।

Leave a Comment