अमृतसर और आनंद विहार के लिए दरभंगा और जयनगर से चलेगी स्पेशल ट्रेन।

छठ पूजा की समाप्ति के साथ ही लोगों का परदेस लौटने का सिलसिला जारी हैं। इसको लेकर रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा रही हैं। कंफर्म टिकट उपलब्ध नहीं होने के बावजूद भी लोग जेनरल बोगी में ठूंस-ठूंस कर यात्रा करने को मजबूर हैं। कारण सभी को अपने गंतव्य तक पहुंचने की जल्दी हैं। ऐसे में रेलवे ने यात्रियों की भीड़ से निपटने के लिए दरभंगा-समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर के रास्ते दरभंगा से अमृतसर और जयनगर से आनंद विहार के लिए छठ स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया हैं।

दरभंगा-अमृतसर-दरभंगा स्पेशल ट्रेन शेड्यूल

बता दें कि 05211 दरभंगा-अमृतसर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन छः नवंबर को दरभंगा से शाम 05.20 में खुलेगी जो 08 नवंबर को दोपहर 01.45 में अमृतसर पहुंचेगी। इसी तरह वापसी में ट्रेन-05212 अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रेस 08 नवंबर को अमृतसर से शाम 07.15 में खुलकर 10 नवंबर को दोपहर 02.55 में दरभंगा पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर रूकेगी दरभंगा-अमृतसर-दरभंगा स्पेशल ट्रेन

अप और डाउन दिशा में यह स्पेशल ट्रेन लहेरियासराय, समस्तीपुर, कर्पूरीग्राम, ढ़ोली, मुजफ्फरपुर, मोतीपुर, महेसी, चकिया, पिपरा, बापूधाम मोतिहारी, सुगौली, बेतिया, कप्तानगंज, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, बुढ़वल, सीतापुर, सीतापुर सिटी, मैंगलगंज, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, नजीबाबाद, लक्सर, सहारनपुर, यमुनानगर जगाधरी, अंबाला कैंट, राजपुरा, सरहिंद, ढंहारी कलां, लुधियाना, फिल्लौर, फगवाड़ा, जालंधर सिटी और व्यास स्टेशनों पर रूकेगी। बता दें कि इस स्पेशल ट्रेन में शयनयान श्रेणी के 15 और साधारण श्रेणी के 05 कोच होंगे।

जयनगर-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन

इसी तरह जयनगर-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन-05503 एक्सप्रेस छः नवंबर को जयनगर से शाम 07 बजे खुलेगी जो अगले दिन सात नवंबर को शाम 05.30 में आनंद विहार पहुंचेगी। यह ट्रेन मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, सीतापुर सिटी, मुरादाबाद और गाजियाबाद स्टेशनों पर रूकेगी

Leave a Comment