सिंगापुर से दिल्‍ली लौटे लालू प्रसाद यादव, राजद अध्‍यक्ष के स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में सामने आई ये जानकारी

राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) सिंगापुर से भारत लौट आए हैं। वे दिवाली की रात दिल्‍ली पहुंचे। सिंगापुर में वह अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के घर पर ठहरे थे। वह किडनी का इलाज कराने के लिए सिंगापुर गए थे। कई मामलों में सजायाफ्ता लालू यादव को विदेश जाने से पहले कोर्ट की अनुमति लेनी पड़ी थी।

कोर्ट ने सीमित समय के लिए दी थी अनुमति


कोर्ट से उन्‍हें चिक‍ित्‍सकीय सुविधा के लिए सीम‍ित समय में विदेश से लौटने की शर्त के साथ यात्रा की इजाजत दी गई थी। उन्‍हें इसके लिए रांची, पटना और दिल्‍ली के अलग-अलग न्‍यायालयों से अनुमति लेनी पड़ी थी, जहां उनसे जुड़े मुकदमे चल रहे हैं। मीसा भारती के आवास पर ठहरे हैं लालू यादव

दिल्‍ली आने के बाद लालू यादव अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर ठहरे हैं। सिंगापुर जाने से पहले भी वह इसी जगह थे। बताया जा रहा है कि सिंगापुर से लौटने के ठीक बाद उन्‍हें दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस सूचना की पुष्‍ट‍ि फिलहाल राजद के किसी नेता या लालू यादव के परिवार से नहीं हो सकी है।

सिंगापुर में लालू प्रसाद यादव फाईल फोटो

किडनी की गंभीर समस्‍या से जूझ रहे लालू


लालू यादव किडनी की गंभीर समस्‍या से जूझ रहे हैं। उनकी बढ़ती उम्र के कारण इलाज में भी परेशानी हो रही है। किडनी के अलावा भी उन्‍हें और कई दिक्‍कतें हैं। उनकी किडनी बदलने के लिए भी चर्चाएं चल रही हैं। हालांकि इस पर फैसला डाक्‍टर को ही लेना है। अभी यह बात सामने नहीं आई है कि सिंगापुर के डाक्‍टर ने उन्‍हें इस मसले पर कोई राय दी है। सिंगापुर फिर से जा सकते हैं लालू यादव

लालू प्रसाद यादव किडनी के इलाज के लिए फिर से सिंगापुर जा सकते हैं। दरअसल, कोर्ट से सीमित समय की अनुमति होने के कारण भी उन्‍हें दिल्‍ली जल्‍दी लौटना जरूरी था। सिंगापुर में किडनी के इलाज की व्‍यवस्‍था भारत की अपेक्षा बेहतर बताई जाती है।

Source : Dainik Jagran

Leave a Comment