दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला में धूमधाम से मनाया गया लक्ष्मी पूजा

दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला में मनायी गयी मां लक्ष्मी की पूजा
पटना: सामाजिक संगठन दीदीजी फाउंडेशन के संस्कारशाला में दीपावली के अवसर पर मां लक्ष्मी की पूजा की गयी।


राजधानी पटना के कुरथौल के फुलझड़ी गार्डन स्थित दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला में मां लक्ष्मी की पूजा श्रद्धापूवर्क मनायी गयी। लक्ष्मी पूजा समिति
के अध्यक्ष सोनु कुमार ने संस्कारशाला में मां लक्ष्मी की पूजा का आयोजन किया।


इस अवसर पर दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका डा. नम्रता आनंद ने कहा,हिंदू धर्म में दीवाली का पावन त्योहार काफी धूम-धाम से मनाया जाता है। इस दिन सभी लोग भगवान गणेश और मां लक्ष्मी जी की पूजा करते हैं। साथ ही घरों में दीप जलाते हैं और रंगोली बनाकर मां लक्ष्मी का स्वागत करते हैं।

कहते हैं कि मां लक्ष्मी जिस जातक पर प्रसन्न हो जाएं उसको कभी किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। दीवाली के दिन माता लक्ष्मी, भगवान गणेश और भगवान कुबेर की विशेष आराधना होती है। मान्यता है कि इस दिन विधि विधान से मां लक्ष्मी की पूजा करने से जीवनभर धन का अभाव नहीं रहता है। घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

दिवाली के दिन लक्ष्मी पूजा करने से सुख समृद्धि बनी रहती हैं

मान्यता है कि दीवाली के दिन मां लक्ष्मी निशीत काल में पृथ्वी लोक पर भ्रमण करती हैं. ऐसे में जिस घर में मां लक्ष्मी का स्वागत किया जाता है, वहां देवी महालक्ष्मी का वास होता है। धार्मिक मान्यता है कि दीवाली के दिन धन की देवी कही जाने वाली मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने से घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है।


इस अवसर पर समाजसेवी मिथिलेश सिंह,चुन्नू सिंह, राहुल रंजन सिंह,राजेश कुमार, विनीत कुमार, अमित कुमार,बिट्टू कुमार, दीपक कुमार और प्रिंस कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

Leave a Comment