Bihar Bumper Vacancy : 2 लाख पदों पे निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Bihar Bumper Vacancy : खुशखबरी सभी के लिए, जी हाँ बिलकुल सही सुना आप सभी ने बिहार सरकार की तरफ से 2 लाख से ज्यादा पदों की भर्ती सूचना जारी कर दि गयी है. जैसा कि प्रदेश के लाखों युवाओं को उनके राज्य में सरकरी नौकरी के मौके की तलाश थी तो अब उन सभी युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर आ चुका है. और राज्य सरकार भर्ती की सबसे बड़ी खास बात ये है की इन भर्तियों में 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट युवा तक सभी आवेदन कर सकते है.

जैसा कि आने वाले कुछ ही महीनों में बिहार में राज्य सभा का चुनाव भी है, और वहां की नव निर्मित सरकार ने भी बड़े पैमाने पे नौकरी देने का वादा किया है, तो अब इसकी प्रक्रिया भी काफी तेजी में शुरू हो चुकी है और राज्य के कई सरकारी विभागों में सरकारी नौकरियों का खजाना खुल चूका है. तो अगर आप भी कर रहें है सरकारी नौकरी की तैयारी, तो ये मौका अपने हाथ से जाने मत दीजियेगा.

Bihar Bumper Vacancy : 2 लाख पदों पे निकली भर्ती

जैसा की मीडिया में ख़बरें आ रही है की बिहार में इस वर्ष यानि 2022 में शिक्षा विभाग की सबसे बड़ी भर्ती जारी कर दी गयी है, जिसमे 2 लाख 257 शिक्षक पदों की भर्ती करायी जाएगी. जहाँ एक लाख 20 हजार पदों पर माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक की बहाली होगी तो वहीँ 80,257 पदों पर प्रारंभिक शिशकों की बहाली करायी जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती पहले करायी जाएगी.

Bihar Bumper Vacancy : इस दिन से कर सकते है आवेदन

बिहार की इस बम्पर भर्ती के लिए भर्ती प्रक्रिया सिलसिलेवार चलायी जायेगी जिसके तहत 30 सितम्बर को शिक्षक नियोजन पोर्टल का निर्माण होगा, 31 अक्टूबर तक संशोधित नियुक्ति नियमावली का अनुमोदन एवं 30 नवम्बर तक रिक्ति का निकायवार रोस्टर अनुमोदन होगा. जिसके बाद 15 दिसंबर को माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया जायेगा. साथ ही जुलाई 2023 तक इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर लेने की बात कही गयी है.

Leave a Comment