मुजफ्फरपुर: युवती ने घर से भागकर प्रेमी संग रचाई शादी, पिता पर लगाया जान मारने का आरोप

कांटी थाना क्षेत्र में मतांतर के बाद प्रेमी के साथ भागकर शादी करने वाली युवती ने कोर्ट में कहा कि उसे अपने पिता से जान का खतरा है। उसके पिता उसे उसके पति व ससुराल वालों की हत्या कर देंगे। उसने सुरक्षा की गुहार लगाई है। उसने अपने पति के घर जाने की इच्छा जताई। उसकी इच्छा पर कोर्ट ने उसे पति के घर जाने की अनुमति दे दी। इससे पहले कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। जहां उसने अपना बयान दर्ज कराया गया।

घर से भागकर प्रेमी संग रचाई शादी

युवती ने कहा कि 15 अगस्त की सुबह तीन बजे वह घर से निकल कर बस से पटना गई। वहां से उसी दिन ट्रेन पकड़ कर अगले दिन हरियाणा पहुंची। वहां रूम लेकर रहने लगी। इसके बाद उसकी बात अपने प्रेमी से हुई। प्रेमी ने बताया कि उसके परिवार वालों ने अपहरण का झूठा केस कर दिया है। पुलिस वाले जब ज्यादा परेशान करने लगे तो उसका प्रेमी भी वहां पहुंच गया। दिल्ली में एक धार्मिक स्थल पर दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद कड़कडड़ूमा कोर्ट में कोर्ट मैरेज किया।

पिता पर जान मारने का लगाया आरोप

इस शादी से पहले उसने अपना मतांतर कर अपना नाम बदल लिया है। उसने कहा कि वह गांव के एक युवक से प्रेम करती थी, लेकन उसके पिता उसकी इच्छा के विरुद्ध दूसरे से शादी कर देना चाह रहे थे। उसका किसी ने अपहरण नहीं किया। उसके अपहरण किए जाने के झूठा केस दर्ज होने की जानकारी मिलने के बाद बुधवार को वह कोर्ट के समक्ष उपस्थित हई। जहां से उसे कांटी थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। कांटी थाना पुलिस पहले उसका बयान दर्ज किया। इसके बाद कोर्ट में पेश कर बयान दर्ज कराया। इस मामले को लेकर कोर्ट में दोनों पक्षों की मौजूदगी को लेकर भारी गहमा-गहमा रही।

पिता ने अपराह्न का आरोप लगाया था

युवती के पिता ने कोर्ट में परिवाद दाखिल कर उसका अपहरण किए जाने का आरोप लगाया था। इस मामले में गांव के एक युवक व उसके स्वजन को आरोपित बनाया था। परिवाद की सुनवाई के बाद कोर्ट ने कांटी थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश के आलोक में 16 सितंबर को कांटी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई।

Leave a Comment