बिहार : बेटी के प्रेम प्रसंग से नाराज़ पिता ने रिश्तेदार के साथ मिलकर अपनी ही बेटी की कर दिया हत्या..

DESK: बिहार के जमुई जिले में सत्रह साल की लड़की की प्रेम प्रसंग में हत्या (Girl Murder) का मामला सामने आया है. लड़की की हत्या का आरोप उसके पिता, फूफा और एक अन्य व्यक्ति पर लगा है. लड़की का शव चंद्रदीप थाना क्षेत्र के उड़वा पहाड़ से बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि लड़की की पहले गला दबा कर फिर ताड़ के पेड़ की टहनी से गला रेत कर बेरहमी से हत्या की गई है. पुलिस ने मामले की तफ्तीश करते हुए मृतका के हत्यारे फूफा को गिरफ्तार किया है जबकि उसके पिता और एक अज्ञात अभी पकड़ से बाहर हैं.

प्रेम प्रसंग से नाराज़ थे घरवाले

मिली जानकारी के मुताबिक शेखपुरा जिला की रहने वाली लड़की का एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसको लेकर उसके परिवारवाले नाराज थे. मना करने के बाद भी बार-बार लड़की प्रेमी से मिलने के लिए घर से भाग जाती थी. परिवारवालों ने लड़की की शादी कई जगह करवानी चाही, लेकिन वो हर बार इससे इनकार कर देती थी. अंत में तंग आकर परिजनों ने साजिश रचते हुए पहले उसे जमुई स्थित उसके फूफा के घर बालाडीह गांव लेकर आए. यहां कैलाश डैम घुमाने के बहाने लड़की को मोटरसाइकिल पर बिठा कर उड़वा पहाड़ ले गए. यहां पिता की मौजूदगी में लड़की के फूफा ने उसकी हत्या कर दी.

फूफा ने किया लड़की की हत्या

गिरफ्तार फूफा नीरो केवट ने पुलिस के सामने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. उसने बताया कि लड़की एक लड़के से प्रेम करती थी जिस कारण वो कई बार उसके साथ घर से भाग गई थी. बार-बार मना करने के बाद भी जब वो नहीं मानी तब उसके पिता और हमलोगों ने मिलकर उसे मार डाला. लड़की की इन हरकतों से समाज में हमारी इज्जत मिट्टी में मिल गई थी.

प्रेम प्रसंग में गई जान

जमुई एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि चंद्रदीप इलाके के उड़वा पहाड़ में झाड़ी में एक अज्ञात लड़की का शव मिला था, जिसके बाद पुलिस ने तफ्तीश शुरू की थी. स्थानीय चौकीदार ने बताया था कि तीन से चार दिन पहले मोटरसाइकिल पर सवार होकर कुछ लोग पूर्वा पहाड़ पर गए थे. छानबीन में पता चला कि शेखपुरा जिला का रहने वाला एक व्यक्ति अपनी बेटी और एक रिश्तेदार नीरू केवट के यहां आए थे. छानबीन और गिरफ्तारी के बाद यह खुलासा हुआ है कि प्रेम प्रसंग के कारण परिवार की समाज में इज्जत को बचाने के उद्देश्य से वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस ने मृतका के फूफा को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसके पिता और एक अज्ञात शख्स की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.

Leave a Comment