नेहा सिंह राठौर ने की शादी.. जानें बिहार को छोड़कर किस राज्य का चुना दूल्हा

लखनऊ/कैमूर : ‘यूपी में का बा’ गाने से फेमस हुईं नेहा सिंह राठौर (Singer Neha Singh Rathor) अब यूपी की बहू बन गई हैं. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में नेहा ने प्रदेश की व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए गाना गाया था. जिसके बाद से वह सुर्खियों में बनी रहीं. इससे पहले भी बिहार चुनाव के समय नेहा का एक गाना खूब वायरल हुआ था. नेहा ने 21 जून को लखनऊ के एक मैरिज हॉल में अंबेडकर नगर निवासी हिमांशु सिंह से शादी की.

नेहा का है अलग स्टाइल :

लोक गायिका नेहा बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ में जलदहां गांव की रहने वाली हैं. नेहा अपने गानों के जरिए समाज में हो रही अच्छाई और बुराई को जनता के बीच लाती रहती हैं. इनके लोकगीत में युवाओं की पीड़ा, बेरोजगारी की समस्या, गैस सिलेंडर के दाम, महंगाई का लगातार बढ़ना जैसे मुद्दे शामिल होते हैं. दो माह पहले ईटीवी भारत में इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि वह देश की बेटी हैं और अपने लोकगीत के जरिए जनता की आवाज सरकार तक पहुंचाना चाहती हैं.

2022 चुनाव से चर्चा में आईं :

नेहा ने यूपी विधान सभा चुनाव 2022 के दौरान एक भोजपुरी गाने का वीडियो रिलीज किया था. इसमें योगी आदित्यनाथ पर व्यंग करते हुये तीखा हमला किया था. उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था से लेकर रोजगार पर सवाल उठाया था. जिसके बाद नेहा काफी चर्चा में रहीं. आए दिन वह अपने भोजपुरी गीत के जरिए लोकगीत वीडियो बनाती रहती हैं.

शादी समारोह में दिखी सादगी :

बीते मंगलवार को नेहा और हिमांशु शादी बहुत ही साधारण तरीके से हुई. इस दौरान ज्यादा भीड़ नहीं रही. मीडिया को भी दूर रखा गया. नेता भी नदारद दिखे. नेहा की सगाई एक साल पहले ही हो चुकी थी. शादी में नेहा ने हल्के हरे रंग की सिल्क साड़ी पहनी हुई थी. वहीं, पति हिमांशु ने काले रंग का सूट पहना. दोनों ही परिवार के कुछ खास दोस्त शादी समारोह में शामिल रहे.

इनपुट : Etv Bharat

Leave a Comment