11वीं की परीक्षा में छात्र ने लिखा खेसारी लाल यादव का ‘कोको कोला सांग’, वायरल हुई कॉपी

बिहार में ली जाने वाली परीक्षाओ में परीक्षार्थियो के आंसर शीट हमेशा से सुर्खियों में रहते हैं. कुछ ऐसा ही मामला गोपालगंज जिले से आया है जहां के एक छात्र को खेसाली लाल यादव का गाना इतना पसंद आया कि उसने परीक्षा में प्रश्न का उत्तर देने के बदले उत्तर पुस्तिका में चर्चित गीत लिख डाला. इसके साथ ही उसने खेसारी का विश्लेषण भी बहुत ही रोचक तरह से किया है. आंसरशीट की ये तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका पर गोपालगंज के भोरे प्रखंड स्थित बीपीएस कॉलेज का नाम है.

कोका कोला सॉन्ग लिखकर हुआ वायरल

एक सप्ताह से छात्र की कारस्तानी के कारण सोशल मीडिया पर यह कॉलेज ट्रेंड कर रहा है. बताया जाता है कि बीपीएस कॉलेज भोरे में इंटरमीडिएट के वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया गया था. छात्रों की 11वीं की परीक्षा 11 से 21 मई तक हुई थी. हिन्दी विषय के प्रश्न संख्या चार के उत्तर में अखिलेश यादव नामक छात्र ने भोजपुरी ‘गाना ऐ राजा छुटता पसीना गरमी होला, राजा जाई बाजारे ले ले आई एगो कोको कोला…’ गाने को लिख कर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. देखते ही देखते परीक्षा की यह उत्तर पुस्तिका वायरल हो गई.

सोशल मीडिया पर लोग कई तरह के टिप्पणी कॉलेज के बारे में कर रहे हैं वहीं इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका किसी छात्र द्वारा लिखी भी गई है या किसी ने जान बूझकर कालेज के साथ-साथ छात्र का भी मजाक उड़ाया है, यह अभी स्पष्ट नहीं है. इस संबंध में कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. उदय शंकर पांडेय ने बताया कि ऐसी कोई जानकारी उनके संज्ञान में नहीं है. अगर ऐसा हुआ है. तो इसकी जांच करा कर दोषी छात्र के खिलाफ उचित कार्रवाई की जायेगी.

खेसारी लाल यादव और शिल्पी राज का कोका कोला गाना इन दिनों हर किसी की जुबां पर है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं लेकिन खेसारी लाल के इसी गाने पर बीते मार्च महीने में बरौली थाना क्षेत्र में भारी बवाल हुआ था. दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई थी और पुलिस पहुंची तो उनपर उपद्रवियों ने हमला भी किया था. इस मामले में पुलिस ने भारी मात्रा में तलवार, लठी-डंडा बरामद किया था.

Leave a Comment