मुजफ्फरपुर में बिजली के हाई टेंशन तार टूटने से 1 बीघा से अधिक गेंहू की फसल जल कर हुआ राख

मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी में भीषण आग लगने की घटना में लाखों रुपए की गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी। घटना का कारण हाई टेंशन तार टूटकर खेत में गिरने की वजह बताई जा रही है। आग लगने के बाद गांव में अफरातफरी का माहौल मच गया और काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। चौड़ में खेत होने के कारण आग बुझाने के लिए पानी की भी शीघ्र व्यवस्था नहीं हो सकी। जिससे कि आग पर काबू पाया जा सकता था। लोग पंपिंग सेट चालू कर आग बुझाने का प्रयास करने लगे। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी और मनियारी थाना की पुलिस मौके पर पहुंची।

बहुत कड़ी मशक्कत के बाद शाम तक आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक एक बीघा से अधिक में लगे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जिससे किसानों के बीच कोहराम मच गया। पुलिस उन सभी पीड़ितों का नाम पता दर्ज करने में जुटी है। ताकि अगर मुआवजा का प्रावधान हो तो उन्हें मिल सके।

आग लगने से गेंहू की फसल जलकर राख

स्थानीय भूषण कुमार ने बताया कि रतनौली गांव स्थित चौर में घटना घटी है। खेत के ऊपर से बिजली का हाई टेंशन तार गुजरा हुआ है। अचानक से शाम में जोड़ से स्पार्क हुआ और तार टूटकर खेत में गिर गया। इससे निकल रही चिंगारी से खेत मे आग लग गयी। गेहूं की फसल पूरी तरह पक चुकी है। इसलिए आग ने देखते-देखते जल्द ही रौद्र रूप पकड़ लिया। एक खेत से दूसरे खेत की फसल जलने लगी।

गांव में कोहराम मच गया। लोग बचाव कार्य में जुट गए। थानाध्यक्ष अजय पासवान ने बताया कि हाई टेंशन तार टूटने की वजह से गेहूं की फसल में अचानक आग लग गई थी। पीड़ितों का बयान दर्ज किया जा रहा है। अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पा लिया है।

Leave a Comment