आज आएगा बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट, जानें कैसे करें रिजल्ट चेक

बिहार :- दोस्तो आप सभी को पता है कि फरवरी में बिहार बोर्ड द्वारा इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसमें लगभग 16 लाख के आस पास छात्रों ने भाग लिया था। जैसा की बिहार बोर्ड ने पूर्व में ही कहा था कि इस वर्ष बिहार बोर्ड जल्द ही रिजल्ट जारी करेगी जिसके लेकर कब से लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं कि आखिर कब बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट घोषित करेगी।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड ने इस वर्ष इंटर का रिजल्ट बहुत ही कम समय में घोषित कर एक रिकॉर्ड कायम किया है इससे पहले बिहार बोर्ड ने कभी नहीं इतना कम समय में रिजल्ट घोषित किया था।

वहीं अब मैट्रिक की रिजल्ट जारी करने को लेकर कई दिन से यह खबर आ रही थी कि आज रिजल्ट घोषित किया जाएगा तो कोई यह कह रहा था कि कल रिजल्ट जारी होगा बहुत ही अपवाह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे। तो इस लिए हम आपको बता दें कि कल बिहार बोर्ड के चेयरमैन ने यह आधिकारिक तौर पर घोषणा किया है कि 31 मार्च को दिन में 01 बजे बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

आइए जानते है रिजल्ट कैसे चेक करें या रिजल्ट कैसे देखें

दोस्तों रिजल्ट घोषित होने के बाद आपको बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है जहां आपको ऊपर में ही रिजल्ट का सेक्शन दिखेगा उस पर क्लिक करना है उसके बाद आपको बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का ऑप्शन दिखेगा फिर आपको वहां क्लिक करना है जिसके बाद आपको बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट लिंक 1 लिंक 2 करके कई सारे लिंक दिखेगा उसमे से किसी भी लिंक पर क्लिक करना है जिसके बाद बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का पेज खुलेगा जहां पर आपको बिहार बोर्ड मैट्रिक का रोल नंबर तथा रोल कोड डालना है और साथ ही नीचे लिखे captcha को भर देना है जिसके बाद आपका रिजल्ट आपको दिखने लगेगा।

Leave a Comment