मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिखाया दरियादिल, हमला करने वाले युवक को किया माफ़

हमलावर युवक को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने लिया बड़ा फैसला

पटना के बख्तियारपुर में आज सीएम नीतीश कुमार पर एक युवक ने उस वक्त हमला कर दिया जब वे स्वतंत्रता सेनानी शीलभद्रायाजी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रहे थे। इस घटना के बाद के अधिकारियों मे हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के अनुसार सीएम पर हमला करने वाले युवक का नाम छोटू हैं। जो बख्तियारपुर के पास के ही अबू मोहम्मदपुर का रहने वाला बताया जा रहा हैं।

घटना के बाद गिरफ्तार युवक से पुछताछ करने पर पता चला की वो डीजे संचालक हैं। और वह किसी बात से नाराज होकर सीएम नीतीश कुमार पर हमला कर दिया। वहीं मीडिया रोपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमलावर युवक को लेकर अपना फैसला सुनाया हैं जिसमे उन्होंने गिरफ्तार किये गए युवक को तत्काल छोड़ने के आदेश के साथ, अधिकारीयों से उसकी समस्या सुनने को कहा हैं। जिससे नाराज होकर उसने हमला किया हैं।

जानकारी के मुताबिक, गृह विभाग ने इस पूरी घटना की रिपोर्ट मांगी हैं। जबकि गृह विभाग सीएम नीतीश कुमार के पास ही हैं। आज की इस घटना ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया। सीएम को बिहार पुलिस की ओर से सुरक्षा मुहैया करायी जाती हैं। जिसमें स्पेशल कमांडों मौजूद रहते हैं। उनके किसी इलाके में जाने से पहले इलाके की खुफिया जानकारी एकत्र की जाती हैं और कार्यक्रम में सैकड़ों पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाती हैं। इतनी सुरक्षा के बावजूद इस तरह की घटना अपने आप में कई सवाल छोड़ जाती हैं।

वहीं एक ओर यह भी खबर बताया जा रहा है जिस युवक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया वह मानसिक रूप से विछिप्त है जिसके कारण इससे पहले वह खुद आत्महत्या करने का प्रयास कर चुका है साथ ही एक बार छत से कूद गया है जिसके कारण उसकी पत्नी उसे छोड़ चुकी हैं ।

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उक्त युवक को माफ करने पर लोग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दरियादिली दिखाने की बात कह रहे हैं।

Leave a Comment