पटना मेट्रो कॉरिडोर फेज-2 का काम हुआ शुरू, जाने कहां कहां बनेगा स्टेशन और क्या होगा रूट

बिहार की राजधानी पटना में मेट्रो का काम बहुत तेजी से किया जा रहा है, अभी फिलहाल राजधानी पटना के आईएसबीटी से लेकर कंकड़बाग तक आपको लगातार मेट्रो का काम जमीनी स्तर पर दिखेगा। जहां पर आपको बड़े-बड़े क क्रेन साथ-साथ बड़े बड़े पिलर खड़े होते हुए दिखेंगे। इसी बीच अब पटना मेट्रो का दूसरे फेज का काम भी प्रारंभ कर दिया गया है। इसके बाद अब उम्मीद की जा रही है कि दूसरे फेज  का काम बहुत तेजी से चलेगा ।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि पटना मेट्रो का काम जमीनी स्तर पर फेस टू का काम अभी फिलहाल गांधी मैदान से लेकर पटना विश्वविद्यालय के बीच प्रारंभ कर दिया गया है, जहां पर जगह-जगह पर बैरिकेड कर  इसका काम प्रारंभ हो गया है। हालांकि अभी आपको बता दूं की अभी फिलहाल  मिट्टी जांच का कार्य प्रारंभ है। इसके बाद सर्वे का काम किया जाएगा, और इसके बाद यहां पर आगे की काम की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

वही आपको बता दूं कि पटना मेट्रो का  डिपो  का काम अभी तेजी से किया जा रहा है, जो कि राजधानी पटना के आईएसबीटी बस स्टैंड के पास इस डिपो का निर्माण किया जा रहा है। वही कोरिडोर-2 पटना स्टेशन से न्यू आईएसबीटी तक किया जा रहा है। वही इस कॉरिडोर के स्टेशनों की बात की जाए तो इस कॉरिडोर में करीब एक दर्जन के आसपास स्टेशन होंगे, जो कि पटना स्टेशन से फ्रेजर रोड, गांधी मैदान, PMCH होते हुए राजेंद्र नगर तक सात भूमिगत स्टेशन का निर्माण किया जाना है, जबकि मलाही पकड़ी से लेकर न्यू आईएसबीटी तक पांच एलिवेटेड स्टेशन बनाए जाने हैं।

Via – Patna News

Leave a Comment