बिहार बोर्ड तोड़ेगा खुद का रिकॉर्ड, इंटरमीडिएट का रिजल्ट इस दिन आने की उम्मीद

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इन दिनों युद्ध स्तर पर काम कर रहा है। पूरे देश में सबसे पहले 10वीं और 12वीं की परीक्षा ली है। साथ ही कॉपियों की जांच की प्रक्रिया भी शुरू कर दी। अब इंटर की कॉपियों की जांचने की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है तथा टॉपर्स वेरिफिकेशन का काम चल रहा है। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट से खबरें आ रही है कि 17 मार्च को बिहार बोर्ड का इंटरमीडिएट रिजल्ट जारी हो जाएगा।

सबसे जल्द रिजल्ट देने वाला बोर्ड बनेगा बिहार

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार यानी 13 मार्च से टॉपर्स वेरिफिकेशन का काम भी शुरू होगा। इसके लिए बोर्ड की ओर से एक्सपर्ट टीम का गठन कर दिया गया है। एक्सपर्ट टीम टॉपर्स वेरिफिकेशन करेगी। अगर बिहार बोर्ड ऐसा करने में सफल हो जाता है तो सबसे पहले रिजल्ट जारी करने के मामले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी BSEB अपना ही रिकॉर्ड फिर तोड़ेगा।

दूसरे बोर्ड ने नहीं ली है परीक्षाएं

बता देगी सीबीएसई, आईसीएसई जैसे बोर्ड ने अभी 10वीं और 12वीं की परीक्षा भी नहीं है। इसके अलावा कई राज्यों के बोर्ड ने भी अभी तक परीक्षाएं आयोजित नहीं की है। लेकिन बिहार बोर्ड ऑफ रिजल्ट जारी करने के कगार पर है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इटंर की इस परीक्षा में कुल 16 लाख 48 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। 1 से 14 फरवरी तक इसकी परीक्षा आयोजित की गई थी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति साल दर साल 10वीं व 12वीं की परीक्षा के आयोजन व र‍िजल्‍ट जारी करने में र‍िकार्ड बनाता जा रहा है।

Input- Patna Live News

Leave a Comment