Bihar में जिहादी आतंकवाद? विश्व हिन्दू परिषद ने बांग्लादेशी कनेक्शन का किया खुलासा

PATNA ( नीलेश कुमार सोनी का रिपोर्ट ): बिहार (Bihar) में पिछले दिनों लगातार एक के बाद एक हुए बम धमाकों को लेकर विश्व हिन्दू परिषद ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. जानकारी हो कि पिछले 3 तीन महीनों में लगभग आधा दर्जन बम धमाका हुआ है. जिसके बाद आंतरिक सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. साथ ही साथ शासन-प्रशासन और सरकारी तंत्र का पोल खोल कर रख दिया है. दरअसल विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) के केन्द्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने घटनाओं पर गहरी चिंता करते हुए कहा कि बिहार में लगातार हो रहे बम धमाके से ना सिर्फ दर्जनों लोगों की मौत हुई है बल्कि कई मकानें भी धारासाय़ी हुई है. इन घटनाओं में जिहादी आतंक और बांग्लादेशी कनेक्शन की बू आ रही है.
वीएचपी के केन्द्रीय महामंत्री ने कहा कि हाल के कुछ वर्षों में जहां विस्फोट हुआ है वहीं कुछ जगहों पर पुलिस प्रशासन का रवैया लीपापोती का रहा. उन्होंने आगे कहा कि प्रशासन के द्वारा कभी-कभी भीषण बम विस्फोटों को पटाखे की धमाका कह देना और किसी भी धमाके का अन्वेषण निषकर्ष तक नही पहुंच पाना काफी चिंताजनक है. जबकि परांडे ने आगे कहा कि बिहार में कई जिलें गैर हिन्दु बहुल हो चुके हैं. घुसपैठ की समस्या काफी बढ़ रही है. जबकि पड़ोसी राज्य झारखंड के साहिबगंज और पाकुड़ जिले में भी घुसपैठ की समस्या बढ़ रही है. उन्होंने आगे कहा कि विदेशी घुसपैठिए बांग्लादेशी विद्यार्थी बड़े पैमाने पर बिहार में रहते है.
परांडे ने कहा कि बिहार में खासर हिंदु लड़कियों बेटियों रो लव जिहादी लगातार अपना शिकार बना रहे है. इस प्रकार की दर्जनों घटनाएं पिछले कुछ दिनों में सामने आया है. जबकि अनेक हिन्दू बेटियों को जबरदस्ती अपहरण कर बांग्लादेश और नेपाल ले जाया जा चुका है. इसका उदाहरण देते हुए वीएचपी नेता ने कहा कि पूर्णिया के मनीषा सिंह जैसी कई अन्य हिन्दु बच्चियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. वीएचपी नेता ने आगे कहा कि हम मांग करते है कि इन घटनाओं की निष्पक्ष, त्वरित व गहन जांच नितांत आवश्यक है. साथ ही उन्होंने एनआईए द्वारा जांच किये जाने की मांग की है. इसके अलावा परांडे ने कहा कि जिहादियों व अपराधियों पर नियंत्रण, पीड़ितों को न्याय व उचित मुआवजे की व्यवस्था तुरंत करें.

Leave a Comment