सिम्बा को दिया गया 3 गन सैल्यूट के साथ अंतिम विदाई, लोगों ने नम आंखों से कहा- अलविदा हीरो

चीते की चाल, बाज की नजर और कुत्तों की वफादारी पर संदेह नही करते…! जी हां, कुत्ते सिर्फ हमारे बेस्ट फ्रेंड नहीं होते, वो तो हमारे अवसाद और अकेलेपन को भी दूर करने की वजह भी बनते हैं। हमें स्पेशल फील कराते हैं। उनका हमारे स्वागत में बिछ जाना किसी जादू से कम थोड़े ही होता है! इसके अलावा डॉग्स की अलग-अलग नस्लें हमारे सुरक्षा बलों का भी हिस्सा है, जो हमारी सुरक्षा के लिए खतरनाक परिस्थितियों का मुकाबला भी करते हैं। हाल ही, एक ऐसे हीरो ने दुनिया को जब अलविदा कहा, तो पुलिस सहित सोशल मीडिया की पर लोगों ने उसे दिल से सैल्यूट किया।

तीन गन सैल्यूट के साथ दी गई सिम्बा को अंतिम विदाई

सिम्बा (Simba) सिर्फ एक लेब्रा डॉग (Labrador) नहीं था, बल्कि मुंबई पुलिस की बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल यूनिट (BDDS) का अहम सदस्य था। हाल ही, बीमारी के कारण इस बहादुर कुत्ते का निधन हो गया। उसकी उम्र 9 साल थी। वो विशेष रूप से विस्फोटक का पता लगाने के लिए ट्रेंड था, और वीवीआईपी और वीआईपी बंदोबस्त के लिए काम किया था। साल 2013 से सिम्बा बम निरोधक दस्ते का हिस्सा था।

इस वीडियो ने लोगों को भावुक कर दिया!

अभिषेक जोशी नाम के ट्विटर यूजर ने सिम्बा की तस्वीर शेयर की और सिम्बा, एक बम डिटेक्शन डॉग था, जिसे सम्मान के साथ विदा किया गया। मुंबई के परेल स्थित वेटेरनरी अस्पताल में उसे तीन गन सैल्यूट के साथ अंतिम विदाई दी गई। आखिर में उन्होंने सिम्बा की सेवाओं के लिए उसका धन्यवाद कहा।

अलविदा हीरो…

Leave a Comment