बिहार : आधी बोतल शराब की कीमत तुम क्‍या जानोगे साहब, नालंदा के इस ठेकेदार को याद रहेगी ये घटना

एक चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्‍या जानोगे…, फिल्‍म की ये पंक्तियां बिहार के एक ठेकेदार पर सटीक बैठती है। जिसके मन में आ रहा होगा आधी बोतल शराब की कीमत तुम क्‍या जानोगे…। दरअसल आधी बोतल शराब के साथ पकड़े गए बिहारशरीफ के एक ठेकेदार का घर सील कर दिया गया है। उस घर की कीमत करीब 60 लाख रुपये आंकी जा रही है। इसपर चर्चा हो रही है कि आधी बोतल शराब की कीमत साठ लाख।

पीने के लिए लेकर आए थे शराब

बता दें कि शराबबंदी पर पुलिस की सख्ती जारी है। यही कारण है कि हर दिन बरामदगी और गिरफ्तारी हो रही है। राजगीर थाना पुलिस ने बुधवार को पचरुखिया कुआं मोहल्ले में कार्रवाई कर आधी बोतल शराब के साथ ठीकेदार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार ठेकेदार का नाम शंभू सिंह उर्फ अमरजीत है। शराब बरामदगी के बाद पुलिस ने मकान को सील कर दिया। उसकी अनुमानित कीमत 60 लाख बताई जा रही है। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि सूचना के आधार पर पर कार्रवाई की गई। ठेकेदार शराब पीने के लिए लाया था। मौके से आधी बोतल शराब और प्लास्टिक की ग्लास जब्त की गइ। इसके बाद मकान को सील कर दिया गया।

अलग-अलग जगहों पर पुलिस ने की कार्रवाई

दीपनगर पुलिस ने छापेमारी कर सिपाह, भटबिगहा, तेलियाखंडा से कुल 115 लीटर देशी चुलाई शराब बरामद किया गया है। पुलिस ने मौके पर से झुन्नू चौधरी को गिरफ्तार किया है। मौके से फरार 04 के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज किया गया है। उधर रहुई थाना गेट के सामने बुधवार को सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें बगैर हेलमेट वाले मोटरसाइकिल चालकों से जुर्माना वसूला गया। रहुई थानाध्यक्ष सीमा कुमारी ने बताया कि विशेष सघन वाहन चेकिंग अभियान होली के पर्व को देखते हुए चलाई जा रही है। कोई भी व्यक्ति शराब या आपत्तिजनक सामान न ले जा सके। उन्होंने लोगों से अपील की है कि यातायात नियम का पालन करें व मोटरसाइकिल चलाते समय हमेशा हैमलेट व माक्स का प्रयोग करें।

Leave a Comment