अब बेगूसराय से बरौनी तक भी बिछेगी मेट्रो ट्रेक, आमजन को मिलेगी यह सुविधा

Metro Train: अब पटना (Patna) के बाद बेगूसराय (Begusaray) में जल्दी ही मेट्रो चलने की तैयारी हो चुकी है। राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा (Rakesh Sinha) ने कहा की बेगूसराय बरौनी में जल्दी ही मेट्रो लाने की मांग हो रही है। यहां मेट्रो बनने से आमजन को काफी सुविधा होगी। इसके लिए बरौनी जंक्शन (Barauni Junction) के पश्चिमी गुमटी के पास रेलवे ओवर ब्रिज बनेगा। यह ब्रिज बनने से जाम भी नहीं लगेगा। इसके लिए बिहार राज्य पथ निर्माण निगम से बात हो रही है।

पटना मेट्रो (Patna Metro) को आमजन के लिए विकसित किया जा रहा है। इसका काम मुख्य रूप से प्राथमिकता वाले कोरिडोर पर हो रहा है। यह कंकड़बाग के मलाही पकड़ी से पाटलिपुत्र आईएसबीटी तक 6.6 किमी का एलिवेटेड रास्ता है। इस रास्ते में मेट्रो के पास स्टेशन मलाही पकड़ी, खेमनीचक, भूतनाथ, जीरोमाइल और आईएसबीटी होंगे। इस इलाके में 100 से ज्यादा पिलर का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। मेट्रो का काम दिसंबर तक पूरा हो सकता है। इसके बाद विद्युतीकरण और अन्य काम होंगे।

पटना मेट्रो परियोजना (Patna Metro Pariyojna) के तहत पटना विश्वविद्यालय के साइंस कॉलेज परिसर में मेट्रो स्टेशन बनाया जाएगा। इसे पटना के 6 अंडरग्राउंड स्टेशन रूट्स में शामिल किया जाएगा। पटना में अंडरग्राउंड मेट्रो के लिए रूट तय कर दिया गया है।

Via- daily city news

Leave a Comment