इंंटर परीक्षा सेंटर से भागकर थाना पहुंची लड़की, कहा- सर, मेरी शादी करवा दीजिए, जानें पूरा मामला..

शेखपुरा के बरबीघा थाने में मंगलवार दोपहर उस समय लोगों की भीड़ लग गयी जब एक लड़की इंटर परीक्षा सेंटर से भाग कर पहुंच गयी. पहले वहां पर लोगों को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन लड़की ने जब पूरी बात बतायी तो सब भौचक रह गये. दरअसल पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है.

लड़की को विवेक नाम के लड़के से इश्क हो गया. पिछले दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. मंगलवार को अचानक लड़की को क्या सूझा कि वो परीक्षा सेंटर से सीधा थाना पहुंच गयी और पुलिस से मिन्नत करने लगी की सर मेरी शादी विवेक से करवा दीजिए.

पुलिस की पूछताछ में पता चला की मानपुर थाना इलाके के देवकली गांव के विवेक से लड़की प्यार करती है. दोनों से जब पत्रकार ने पूछा कि मां-पिता को इस बारे में पता है, तो उसका जवाब था पता तो नहीं है, लेकिन ब्याह कर लेंगे तो पता चल जायेगा.

हालांकि इस मामले को पुलिस ने संभालते हुए दोनों को समझा बुझाकर घर भेज दिया, लेकिन दोनों प्रेमी बरबीघा से भाग कर शेखपुरा चले गये. वहां भी कोर्ट के सामने दोनों के पहुंचते ही लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. हालांकि वहां पर भी मौजूद लोगों ने दोनों को समझा बुझाकर घर भेज दिया.

पूछताछ में पता चला कि लड़का का ननिहाल लड़की के गांव में ही है. दो साल पूर्व लड़की के गांव में ही दोनों का प्यार पनपा और आज दोनों शादी करने के लिए दुनिया की परवाह किये बगैर घर से भाग निकले.

हालांकि नये कानून के हिसाब से लड़की शादी के लिए बालिग नहीं थी. लड़के ने अपनी उम्र 23 साल, जबकि लड़की ने अपनी उम्र मात्र 18 साल बतायी. बाद में एक दूसरे के प्यार में पागल लड़का और लड़की लोगों के समझाने के बाद अपने-अपने घर चले गये.

इनपुट : प्रभात खबर

Leave a Comment